बाढ़ पीड़ितों को नहीं बांटी राशि, कमिश्नर ने तहसीलदार को किया निलंबित

तहसीलदार वीरसिंह अवासिया द्वारा लोगों को बांटी जानी थी बाढ़ की राशि, लोगों तक राशि न पहुंचने के बाद कमिश्नर ने की कार्रवाई, श्योपुर कलेक्टर ने की थी कार्रवाई की मांग

Publish: Aug 22, 2021, 09:05 AM IST

बाढ़ पीड़ितों को नहीं बांटी राशि, कमिश्नर ने तहसीलदार को किया निलंबित

श्योपुर। बाढ़ पीड़ितों तक उनकी मुआवजा राशि न पहुंचाना तहसीलदार को भारी पड़ गया। चंबल संभाग आयुक्त ने तहसीलदार वीर सिंह अवासिया को निलंबित कर दिया। तहसीलदार पर शासकीय कार्य में लापरवाही बरतने के आधार पर कार्रवाई की गई है। 

दरअसल अगस्त महीने की शुरुआत में प्रदेश के ग्वालियर चंबल अंचल में भारी त्रासदी आई। लाखों लोगों का जीवन बाढ़ के कारण अस्तव्यस्त हो गया। जिसके बाद बाढ़ पीड़ितों को मुआवजा राशि मुहैया कराने का एलान हुआ। 

इसी मुआवजा राशि को श्योपुर के वीरपुर क्षेत्र में बांटने का जिम्मा तहसीलदार वीरसिंह अवासिया के पास था। लेकिन उन्होंने न तो मुआवजा राशि बांटी और न ही बाढ़ पीड़ितों का हाल चाल लेने पहुंचे।

इस बात की शिकायत ग्रामीणों ने श्योपुर के नवागत कलेक्टर शिवम वर्मा से कर दी। जिसके बाद शिवम वर्मा ने तहसीलदार पर कार्रवाई हेतु कमिश्नर को पत्र लिख दिया। कमिश्नर ने पहले तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस भेजा। लेकिन कोई सुधार की गुंजाइश न मिलने पर कमिश्नर ने तहसीलदार को निलंबित कर दिया।