सतपुड़ा भवन में आग बुझाने के लिए CM ने एयरफोर्स से मांगी मदद, कांग्रेस ने बताया दस्तावेज जलाने की साजिश

भोपाल के सतपुड़ा भवन में लगी आग पर अब तक काबू नहीं पाया जा सका है। 6 घंटे पहले बिल्डिंग के तीसरे माले में लगी आग अब छठवीं मंजिल तक पहुंच गई है।

Updated: Jun 12, 2023, 10:06 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित सतपुड़ा भवन में लगी आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है। पिछले 6 घंटे से दमकल की दर्जनों गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं, हालांकि सारे प्रयास विफल साबित हो गए हैं। आग की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सीएम चौहान ने आग बुझाने के लिए एयरफोर्स की मदद मांगी है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक स्थिति बिगड़ने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बात कर मदद की गुहार लगाई। रक्षामंत्री के निर्देश पर आज रात AN 32 विमान और MI 15 हेलीकाप्टर भोपाल पहुचेंगे। जो आग बुझाने की कोशिश करेंगे। नतीजतन भोपाल एयरपोर्ट आज रात भर खुला रहेगा।

कांग्रेस ने इस पूरे मामले में साजिश की आशंका जताई है। कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, "और मध्य प्रदेश में जलने लगी सरकारी फाइलें। चुनाव से पहले लगी यह आग बताती है कि BJP सरकार को अपने जाने की भनक लग गई है। भ्रष्टाचार की फाइलें जलने लगी हैं।"

वहीं, मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने ट्वीट किया, "यह मध्यप्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार की लपटें है जो 5 घण्टे के बाद भी उठ रही है, आदिम जाति विभाग, स्वास्थ्य विभाग, लोकनिर्माण विभाग, पिछड़ा वर्ग विभाग, EOW, लोकायुक्त जैसे महत्वपूर्ण विभागों के भ्रष्टाचार की फाइलें जलकर नहीं जलाकर खाक कर दी है।"

आग कितनी भयानक है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बिल्डिंग से निकल रही आग की लपटें और धुआं कई किलोमीटर दूर से ही दिखाई दे रहा है। आग सोमवार शाम करीब 4 बजे लगी। जिससे बिल्डिंग में लगे 30 से ज्यादा एसी ब्लास्ट हो गए। साथ ही फर्नीचर भी जलकर खाक हो गए।बिल्डिंग से धमाके की आवाज भी आ रही है।