शिवराज के ठुमके में कांग्रेस को दिखी नीरो वाली बेफ़िक्री, सीएम ने कहा गरीब को हेलीकॉप्टर में घुमाकर मिली ख़ुशी

वायरल वीडियो में सीएम आदिवासी व्यक्ति के साथ ठुमका लगाते हुए दिख रहे हैं, सीएम आज अलीराजपुर दौरे पर थे, यह वीडियो वहीं का बताया जा रहा है, प्रदेश में विभिन्न समस्याओं से जूझते लोगों को छोड़ CM के ठुमके को राजनीतिक गलियारे में संवेदनहीनता की नजर से देखा जा रहा है

Updated: Sep 16, 2021, 09:21 AM IST

शिवराज के ठुमके में कांग्रेस को दिखी नीरो वाली बेफ़िक्री, सीएम ने कहा गरीब को हेलीकॉप्टर में घुमाकर मिली ख़ुशी

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ठुमकते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में सीएम शिवराज आदिवासी संग झूमने की कोशिश करते नज़र आ रहे हैं। मुख्यमंत्री के इस वीडियो को अनेक चश्मों से देखा जा रहा है। कोई इसे चुनावी नृत्य करार दे रहा है तो कोई संवेदनहीनता का दर्जा दे रहा है। मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने कहा है कि प्रदेश में डेंगू, मलेरिया और कोरोना से जूझती जनता सीएम के इस नाच को नीरो बनने की नजर से देख रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने सीएम का वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा है कि मध्यप्रदेश आज डेंगू, वायरल, मलेरिया से जूझ रहा है, प्रदेश के अस्पताल मरीज़ों से भरे पड़े हुए हैं, एक- एक बेड पर तीन- तीन बच्चे भर्ती है और “ रोम जल रहा है - नीरो बंसी बजा रहा है “ की तर्ज़ पर हमारे मुख्यमंत्री शिवराज जी चुनावी क्षेत्रों में नृत्य करने में मस्त हैं। 

दरअसल मुख्यमंत्री इन दिनों जनदर्शन यात्रा पर निकले हुए हैं। आज सीएम अलीराजपुर के दौरे पर थे। सीएम का यह वायरल वीडियो भी वहीं का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में सीएम आदिवासियों के पारंपरिक संगीत पर ठुमका लगाते हुए नज़र आ रहे हैं। माना जा रहा है कि इससे पहले सीएम को आदिवासियों के साथ कभी ठुमका लगाते नहीं देखा गया। 

अलीराजपुर दौरे पर शिवराज सिंह चौहान ने जोबट में एक सभा को भी संबोधित किया। यहां मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि जोबट में अस्पताल के उन्नयन के लिए 13 करोड़ और स्टेडियम के निर्माण हेतु 5 करोड़ और नवीन छात्रावासों के लिए 27 करोड़ रुपये दिये जायेंगे। 28 हेक्टेयर भूमि पर औद्योगिक पार्क की स्थापना की जायेगी, ताकि हमारे युवाओं को रोजगार मिल सके। 

यह भी पढ़ें ः सीएम ने जनता को दिखाए सुहाने सपने, अगले तीन साल में हर घर पहुंच जाएगा नल

जोबट विधानसभा सीट पर आने वाले समय में उपचुनाव होने हैं। यह सीट कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया के निधन के बाद रिक्त हुई है। भाजपा इस सीट को लेकर पूरा ज़ोर लगा रही है। सीएम का ये दौरा भी भाजपा के लिए राजनीतिक प्रचार के तौर पर ही देखा जा रहा है। कलावती भूरिया के दमदार व्यक्तित्व की वजह से जोबट सीट कांग्रेस के दबदबे में रही। लेकिन अब कोविड काल में हुई उनकी मौत को बीजेपी अपने लिए एक उम्मीद के रूप में देख रही है। बीजेपी के स्थानीय कार्यकर्ताओं में जान फूंकने और अपनी जीत के लिए सीएम ने न सिर्फ घोषणाएं कर डालीं बल्कि नाच भी लिए।

सीएम यहीं नहीं रुके। उन्होंने आदिवासी समुदाय के कुछ लोगों को हेलिकॉप्टर यात्रा भी करा डाली। और उनकी तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया कि "आज जनदर्शन के दौरान मैं अलीराजपुर के जनजातीय भाई दरियाव सिंह, मंगल सिंह, रिच्छु सिंह बघेल और जोध सिंह को साथ हेलीकॉप्टर में घुमाने लेकर गया"  ये अलग बात है कि सीएम जिन्हें आदिवासी गरीब बता रहे हैं वो लंबे अरसे से बीजेपी के लिए इलाके में काम करते रहे हैं।

 कांग्रेस ने जवाब में क्या लिखा, क्या आप जनता को मूर्ख समझते हैं?

यह भी पढ़ें ः केवल उपचुनाव वाले क्षेत्रों में जनदर्शन करने न जाएं शिवराज, कमल नाथ ने कसा सीएम पर तंज

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ आरोप लगा चुके हैं कि आखिर सीएम की जनदर्शन यात्रा केवल चुनावी इलाकों में क्यों हो रही है। बावजूद इन आरोपों से बेफिक्र सीएम शिवराज लगातार उन इलाकों की यात्रा पर हैं जहां आगामी उपचुनाव में उन्हें जीत की आस है।