अभी दो दिन और सताएगी शीतलहर, मौसम विभाग ने भोपाल समेत 12 जिलों के लिए जारी किया आरेंज अलर्ट

पचमढ़ी का तापमान पहुंचा 2 डिग्री, कई जिलों का पारा 5 डिग्री से कम, धूप भी नहीं दिला पा रही ठिठुरन से राहत, सर्द हवाओं ने बढ़ाई परेशानी

Updated: Jan 26, 2022, 08:34 AM IST

Photo Courtesy: Naidunia
Photo Courtesy: Naidunia

भोपाल। मध्यप्रदेश में भीषण ठंड का दौर जारी है। शीतलहर से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। प्रदेश के ज्यादातर हिस्से में खून जमा देने वाली सर्दी पड़ रही है। प्रदेश में दिन का तापमान सामान्य से 6 से 8 डिग्री नीचे गिर गया है। वहीं रात्रि के तापमान में भी सामान्य से 5 डिग्री की गिरावट आ गई है। सबसे कम तापमान पचमढ़ी में दर्ज किया गया। पचमढ़ी में 2.4 डिग्री तापमान रिकॉर्ड हुआ। उज्जैन, गुना, उमरिया, नौगांव, बैतूल और रायसेन में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भोपाल और ग्वालियर में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री से नीचे रहा। इंदौर और जबलपुर में भी पारा 8 डिग्री सेल्सियस से कम रिकॉर्ड किया गया।

भोपाल, शिवपुरी, अशोक नगर, विदिशा, सीहोर, भिंड, बड़वानी, खरगोन, झाबुआ, नीमच, मंदसौर, रतलाम, दमोह, गुना, मुरैना, छतरपुर, सागर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, मंडला और बालाघाट में कोल्ड-डे रहा।  मौसम विभाग ने 12 जिलों के लिए आगामी 48 घंटों के लिए तीव्र शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। अगले दो दिनों तक कड़ाके की ठंड बनी रहेगी। धूप के  बाद भी सर्द हवाएं चलेंगी। लोगों को गर्म कपड़े पहनने और अपना ख्याल रखने की सलाह दी जा रही है।

और पढ़ें: रीवा के मनगंवा में मिला टाइम बम, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम धमकी भरा खत भी बरामद

सागर, सिवनी, रीवा, उमरिया,, बैतूल, भोपाल, धार, खंडवा, खरगोन, गुना बालाघाट, जबलपुर में तीव्र शीतलहर की चेतावनी जारी की गई है। वहीं बैतूल, धार, इंदौर, खंडवा, उज्जैन, बालाघाट में खरगोन में भी अतितीव्र शीतलहर का यलो अलर्ट जारी है। वहीं ग्वालियर, छतरपुर, टीकमगढ़ और भिंड में मध्यम से घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।