6 महीने बाद दर्ज हुई चोरी की शिकायत, ना जाने कब गिरफ्तार होंगे आरोपी

जबलपुर मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में मरीज की मौत के बाद चोरी हुए थे मोबाइल और पैसे, कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने केस दर्ज करने की जहमत उठाई

Publish: Oct 25, 2021, 05:01 PM IST

6 महीने बाद दर्ज हुई चोरी की शिकायत, ना जाने कब गिरफ्तार होंगे आरोपी
Photo Courtesy: Patrika

जबलपुर। संस्कारधानी पुलिस ने 6 महीने की मशक्कत के बाद चोरी का मामला दर्ज किया है। यह चोरी जबलपुर मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशियलिटी में हुई थी। यहां 19 अप्रैल के एक कोरोना मरीज की मौत हो गई थी। जिसके बाद मरीज का सामान परिजनों को नहीं लौटाया गया था। मृतक के परिजन मरीज की आखिरी निशानी के तौर पर सामान वापस चाहते थे, लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने ने इससे इनकार कर दिया। जिसके बाद से ही परिजन नेता सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल से मरीज के सामान की चोरी का आरोप लगाते रहे हैं।

परिजनों का कहना था कि जब मरीज को अस्पताल में भर्ती किया गया था तब उनके पास मोबाइल, 4 हजार रुपए कैश समेत मरीज की निजी उपयोग का सामान था। जो कि उनकी आखिरी निशानी के तौर पर उन्हें नहीं लौटाया गया। कई बार शिकायत करने के बाद भी उनका महंगा मोबाइल और पैसे नहीं मिले।

परिजनों की 6 महीने की मशक्कत के बाद पुलिस ने गणेश नगर कछपुरा निवासी विजय पटेल की शिकायत पर FIR दर्ज कर ली है। गणेश का आरोप था कि उसके जीजा दुर्गेश पटेल की कोरोना से मौत के बाद उनका मोबाइल और चार हजार रुपए नकद नहीं लौटाए गए थे। वे इसकी शिकायत पुलिस में करने के लिए 6 महीने से भटक रहे थे। अब जाकर उनकी शिकायत दर्ज हुई है। अब देखना होगा की चोरी का सामान और आरोपी की गिरफ्तारी कब तक हो पाती है। दरअसल कोरोना काल में बहुत से ऐसे केस सामने आए थे जिसमें अस्पतालों में मरीजों का सामान चोरी हो गया। फिलहाल पुलिस 19 अप्रैल के दौरान अस्पताल में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों और स्वास्थ्यकर्मियों से पूछताछ करने की तैयारी में है।