संविदा स्वास्थ्यकर्मियों के समर्थन में उतरी कांग्रेस, कमलनाथ बोले- कांग्रेस सरकार आते ही नियमित करेंगे

धरना प्रदर्शन कर रहे संविदा स्वास्थ्यकर्मियों को भेजा गया जेल, कमलनाथ बोले- रस्से से बाँध कर ले जाना और जेल में ठूँस देना अंग्रेज़ी हुकूमत की याद दिलाता है।

Updated: Dec 25, 2022, 12:37 PM IST

संविदा स्वास्थ्यकर्मियों के समर्थन में उतरी कांग्रेस, कमलनाथ बोले- कांग्रेस सरकार आते ही नियमित करेंगे

भोपाल। प्रदेशभर में हड़ताल और धरना प्रदर्शन कर रहे संविदा स्वास्थ्यकर्मियों का कांग्रेस ने समर्थन किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने राजधानी भोपाल में स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ हुई कारवाई की तुलना अंग्रेजी हुकूमत से की है। साथ ही वादा किया है कि कांग्रेस सरकार आते ही उन्हें नियमित किया जाएगा।

पीसीसी चीफ ने ट्वीट किया, 'संविदा स्वास्थ्यकर्मियों को रस्से से बाँध कर ले जाना और जेल में ठूँस देना अंग्रेज़ी हुकूमत की याद दिलाता है। मेरी सरकार ने संविदाकर्मियों को नियमित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी, लेकिन सत्तालोभियों ने सरकार गिरा दी। मैं संविदाकर्मियों को नियमित करने के लिये आज भी वचनबद्ध हूँ।'

बता दें कि प्रदेशभर में संविदा स्वास्थ्यकर्मी पिछले दो हफ्ते से हड़ताल पर बैठे हैं। शनिवार को भोपाल के जेपी अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी को उन्होंने घेर लिया था। वह स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष अपनी बात रखना चाहते थे। लेकिन इसका असर ये हुआ कि पुलिस उन्हें रस्से से बांधकर थाने ले गई और उसमें से आठ लोगों को जेल भेज दिया। 

इस घटना को लेकर प्रदेशभर के संविदाकर्मियों में रोष है। उन्होंने इस कार्रवाई के खिलाफ राज्यभर में मौन अनशन शुरू कर दिया है। इधर कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने बयान जारी कर कहा है कि संविदाकर्मियों के साथ राज्य सरकार बर्बरता कर रही है।