कांग्रेस विधायक को फ्लाईओवर से नीचे गिराने का प्रयास, जान से मारने की मिली धमकी

राकेश मावई को गुरुवार देर रात नेशनल हाईवे 44 पर फ्लाईओवर से नीचे गिराने का प्रयास किया गया, सकुशल घर लौटने पर उन्हें एक फोन आया जिसमें उनसे फिरौती मांगी गई

Publish: Mar 10, 2023, 12:10 PM IST

Photo Courtesy: Amar Ujala
Photo Courtesy: Amar Ujala

मुरैना। गुरुवार देर रात मुरैना से कांग्रेस विधायक राकेश मावई बाल बाल बच गए। उन्हें एक आरोपी ने फ्लाईओवर से नीचे गिराने का प्रयास किया। गनीमत रही कि उनके ड्राइवर ने समय रहते असंतुलित हुई गाड़ी पर नियंत्रण पा लिया। हालांकि इसके बाद विधायक को एक फोन भी आया, जिसमें उन्हें पैसे न देने पर जान से मार देने की धमकी भी दी गई। 

यह पूरी घटना मुरैना के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र स्थित नेशनल हाईवे 44 की है। कांग्रेस विधायक राकेश मावई गुरुवार देर रात एक होटल में रात्रि भोजन करने के बाद बानमौर स्थित अपने घर लौट रहे थे। गाड़ी में विधायक के अलावा गन मैन भी सवार थे।

इसी दौरान करीब 11.30 बजे जब उनकी गाड़ी नेशनल हाईवे 44 से होकर गुज़र रही थी तभी पीछे से तेज़ रफ्तार में आ रही स्कॉर्पियो ने ओवरटेक करते हुए कट मार दिया।स्कॉर्पियो चालक की इस करतूत के कारण गाड़ी असंतुलित हो गई। हालांकि विधायक के ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए किसी तरह से असंतुलित गाड़ी पर नियंत्रण पा लिया। इसके बाद गाड़ी का पीछा करते हुए उसे रुकवाया गया। 

स्कॉर्पियो रुकवाने के बाद स्कॉर्पियो चालक ने खुद को टीकरी गांव के सरपंच का भाई बताया। आरोपी जवान सिंह कंषाना ने अपने सरपंच भाई पुरुषोत्तम कंषाना से बात कराई, जिसके बाद सरपंच ने विधायक से अपने भाई के इस कृत्य पर माफी मांगते हुए मामले को वहीं रफा दफा करने की मांग की। 

विधायक आरोपी को माफ़ कर के सकुशल अपने घर तो लौट आए लेकिन रात क़रीब ढाई बजे उसी व्यक्ति के नाम से उनके फोन पर कॉल आया। आरोपी ने कहा कि मैं वही हूं, जिसने तुम्हारी कार को टक्कर मारा था। अगर अपनी जान बचाना चाहते हो तो पैसे भिजवा देना। जान से मारने की धमकी मिलने के बाद विधायक ने आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने विधायक की शिकायत पर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।