जबलपुर में सीएम के कार्यक्रम से पहले कांग्रेस के कार्यकर्ता गिरफ्तार, काले झंडे दिखाकर सीएम का करने वाले थे विरोध

सीएम हाई कोर्ट के समीप अधिकवक्ता भवन का भूमिपूजन करने पहुंचे थे, कलेक्ट्रेट पर मौजूद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस गिरफ्तार कर थाने ले गई

Updated: Apr 09, 2023, 04:45 PM IST

जबलपुर। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जवाबपुर आगमन से पहले ही पुलिस ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। सीएम को काले झंडे दिखाने आए आठ से दस कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और अपने साथ थाने ले गई। 

सीएम शिवराज सिंह चौहान आज जबलपुर हाई कोर्ट के समीप महाधिवक्ता भवन का भूमिपूजन करने पहुंचे थे। सीएम के पहुंचने से पहले कलेक्ट्रेट पर कांग्रेस के कार्यकर्ता काले झंडे लेकर एकत्रित हो गए थे। लेकिन पुलिस ने कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर जीप में डाल दिया। 

भूमिपूजन के बाद सीएम ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यह बड़ी विसंगति है कि ग्रामीण परिवेश का व्यक्ति कोर्ट के फैसले नहीं पढ़ सकता क्योंकि वह अंग्रेजी में होते हैं। सीएम शिवराज ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि अंग्रेजों के ज़माने से ही कई ऐसे कानून चले आ रहे थे जिनकी कोई ज़रूरत नहीं थी और प्रधानमंत्री मोदी ने उन कानूनों को निरस्त किया। 

प्रदेश भर में आज सीएम शिवराज का दो अन्य जगह भी विरोध हुआ। भिंड और खंडवा में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कमल नाथ को लेकर सीएम की आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में सड़क पर हल्ला बोल कर दिया। दोनों जगह पर कांग्रेस के नेताओं ने सीएम का पुतला दहन किया। हालांकि भिंड के परेड चौराहे पर कांग्रेसी नेताओं के ऊपर पुलिस ने वाटर कैनन का उपयोग किया।