रतलाम में खत्म हुई कोरोना वैक्सीन, गुरुवार को नहीं होगा टीकाकरण, होशंगाबाद में भी कम किए सेंटर्स

कोरोना वैक्सीनेशन की खुली पोल, रतलाम में वैक्सीनेशन महाअभियान के तीसरे दिन खत्म हुई वैक्सीन, गुरुवार को होने वाले वैक्सीनेशन पर लगा ब्रेक, केवल एक सेंटर पर सांकेतिक रुप से लगेगा टीका, होशंगाबद में भी कम किए सेंटर

Updated: Jun 24, 2021, 03:44 PM IST

रतलाम में खत्म हुई कोरोना वैक्सीन, गुरुवार को नहीं होगा टीकाकरण, होशंगाबाद में भी कम किए सेंटर्स
Photo Courtesy: India tv

रतलाम। 21 जून से शुरु हुए वैक्सीनेशन महाअभियान में रिकॉर्ड तोड़ वैक्सीनेशन का दावा करने वाली प्रदेश सरकार की तैयारियों की  पोल खुलती जा रही है। रतलाम में वैक्सीन खत्म होने की वजह से गुरुवार को टीकाकरण र का जा रहा है। बताया जा रहा है कि जिले में कोरोना वैक्सीन बुधवार से ही खत्म हो गई थी, कई सेंटर्स से लोगों को बिना वैक्सीन लगवाए बैरंग ही लौटना पड़ा था। जिसके बाद कुछ स्थानों पर विवाद की स्थिति भी निर्मित होने की खबर है। वैक्सीन की कमी को देखते हुए जिला प्रशासन ने गुरुवार को वैक्सीनेशन नहीं करने की निर्णय लिया है। जिले में केवल विधायक सभागृह पर गुरुवार कैंप लगाया गया है इस सेंटर पर केवल पहली डोज लगाई जाएगी। वहीं डीआरएम दफ्तर कैंपस में वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई जा सकेगी। इन सेंटर्स पर भी निश्चित संख्या में वैक्सीन लगेगी।

कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान में रतलाम में डेढ़ लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। एक तिहाई लक्ष्य पा लिया गया है। दो दिन में 18 साल से अधिक की उम्र के 57,425 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। लेकिन अब वैक्सीन की कमी आने की वजह से अब वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी पड़ती जा रही है।

 वैक्सीन खत्म होने को लेकर जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी का बयान आया है कि जल्द ही वैक्सीन की आपूर्ति होगी, मांग कर दी गई है। कोरोना वैक्सीनेशन का महाअभियान फिर से सुचारु रूप से चलने लगेगा।

इसी तरह होशंगाबाद जिले में भी कोरोना वैक्सीन की कमी देखने को मिली। गुरुवार को होशंगाबाद में 84 केंद्रों से कम करके केवल 52 सेंटर्स में ही वैक्सीन लगाने का फैसला लिया गया है। 21 जून से अब तक जिले में 35,731 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है। जिले में भी वैक्सीन की कमी की वजह से महाअभियान के तीसरे दिन गुरुवार को कम सेंटर्स पर टीका लगेगा। जिसमें से शहरी 25 केंद्र और ग्रामीण में 27 केंद्रों पर वैक्सीनेशन होगा। 

और पढ़ें: देश में तेजी से बढ़ रहे खतरनाक डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले, एमपी, केरल और महाराष्ट्र में अलर्ट

 कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत मध्यप्रदेश में बुधवार तक 10,38,000 लोगों को कोरोना का  टीका लगाया गया है। प्रदेश के विभिन्न जिलों में 12,435 वैक्सीनेशन सेंटर्स पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। 

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकडों के अनुसार देशभर में 30,09,69,538 लोगों के इस महाअभियान के तहत वैक्सीन लगाई गई है। 23 जून को देश भर में 63.26 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई गई। 41.23 लाख लोगों को पहला डोज और 68,900 को दूसरी डोज दी गई है।