Sunday Lockdown : भोपाल समेत पूरे MP में कर्फ्यू

MP Government : शहर में निकले तो होगी कार्रवाई, सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं की इजाज़त

Publish: Jul 12, 2020 03:41 PM IST

Sunday Lockdown : भोपाल समेत पूरे MP में कर्फ्यू

MP में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज रविवार को टोटल लॉकडाउन है। भोपाल में रविवार सुबह पांच बजे से रात 10 बजे तक कर्फ्यू लगाया जा रहा है। शहर में केवल इमरजेंसी सेवाएं सुचारू रहेंगी। इस दौरान संक्रमित क्षेत्रों को सैनिटाइजेशन किया जाएगा। हाईवे पर आवागमन की अनुमति रहेगी जबकि बिना कारण शहर में निकलने पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

भोपाल में जिला मजिस्ट्रेट कलेक्‍टर अविनाश लवानिया ने प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर आदेश का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए सभी एसडीएम, तहसीलदार और पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। आदेश के अनुसार कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकलेगा। यह आदेश सांची पार्लर, मेडिकल स्टोर, हॉस्पिटल, इमरजेंसी सेवाओं एवं संबंधित परिवहन पर लागू नहीं होगा। अन्य सब संस्थान दुकान, निजी कार्यालय, आदि बन्द रहेंगे। यह आदेश शव यात्रा पर प्रभावी से नहीं होगा।

होम डिपार्टमेंट ने कलेक्‍टरों से कहा- सख्‍ती से करें पालन

गृह विभाग ने कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम और बचाव के सिलसिले में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किये हैं। प्रदेश के सभी कलेक्टर्स को जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन करने को कहा गया है। निर्देशों में कहा गया है कि कोविड के प्रभावी प्रबंधन के लिये यह जरूरी है कि आम लोग सोशल डिस्टेंसिंग रखें तथा फेस कवरिंग का पालन करें। पड़ोसी राज्यों से आने वाले लोगों की पर्याप्‍त जांच की जाए। कोविड-19 के प्रबंधन के लिये राष्ट्रीय निर्देशों का पूरे प्रदेश में सख्ती से पालन सुनिश्चित करें।

MP : एक दिन में 544 नए संक्रमित मिले

Madhya Pradesh में शनिवार को संक्रमण के 544 नए केस सामने आए। यह अब तक का एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है। प्रदेश में एक्टिव केस 3878 हैं, तो 12679 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। कुल एक्टिव केस की संख्या कुल स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या से कम है।