Bhopal: वरिष्ठ IAS संजय दुबे का पूरा परिवार संक्रमित

Coronavirus MP: रविवार को मध्य प्रदेश में दूसरी बार एक हजार से अधिक कोरोना संक्रमित, भोपाल में 117 पॉजिटिव

Publish: Aug-16, 2020, 07:10 PM IST

Bhopal: वरिष्ठ IAS संजय दुबे का पूरा परिवार संक्रमित
photo courtesy : financial express

भोपाल। रविवार को प्रदेश में दूसरी बार एक हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके बाद मध्यप्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 44 हजार 443 तक जा पहुंचा है। राजधानी भोपाल में पिछले 48 घंटे में 270 नए मरीज सामने आए हैं।इनमें प्रदेश के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी का परिवार भी शामिल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे शनिवार को कोरोना संक्रमित पाए गए थे इसके बाद उनके घरवालों की जांच हुई जिसमें रविवार को उनके बेटे और पत्नी की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

स्वास्थ्य विभाग के आँकड़ों के अनुसार रविवार को भोपाल में 117 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिससे कुल संक्रमित मरीजों का संख्या बढ़कर 8,759 हो गई है। राजधानी में अबतक 239 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है वहीं 6,450 लोगों ने इस महामारी से जंग जीत लिए हैं। फिलहाल भोपाल के विभिन्न कोविड-19 केयर अस्पतालों में 2,070 मरीज इलाजरत हैं। 

शनिवार को भोपाल में 153 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद रविवार को 117 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। ओल्ड जिला जेल में फिर से 3 कैदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ईएमई सेंटर में भी एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। ईंटखेड़ी थाने में पुलिस के दो जवानों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वहीं 7 वीं बटालियन से भी एक जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। गांधी मेडिकल कॉलेज में पदस्थ एक डॉक्टर की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बिजली कालोनी कॉलसेंटर सेमरा का एक कर्मचारी व डी मार्ट होशंगाबाद रोड के एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

भोपाल का हॉटस्पॉट जहांगीराबाद से 2 लोग वहीं इब्राहिमगंज का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। पालीवाल अस्पताल का एक कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। ऐसे ही पूजा कालोनी नीलबड़ से 1 व्यक्ति, अमराई बागसेवनिया से एक ही परिवार के दो लोगो, समासगढ़ से 8 लोग व गोल ग्राम से 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इंडस्ट्रियल गेट गोविंदपुरा से 4 लोगों और अरेरा कॉलोनी से भी 2 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

भोपाल में पहले भी आईएएस हुए हैं पॉज़िटिव 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना की शुरुआत में ही आईएएस कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में ही पदस्‍थ आईएएस विजय कुमार के बाद विभाग की प्रमुख सचिव पल्‍लवी जैन गोविल, सहायक संचालक डॉ. वीणा सिन्‍हा के अलावा दो अन्‍य आईएएस भी संक्रमण की चपेट में आए थे।