गौवंश की मौत पर कांग्रेस का शिवराज सरकार पर हमला, सरकार न इंसानों को बचा पाई और न ही गौमाताओं को

मुरैना में पिछले पंद्रह दिनों में भोजन न मिलने और ठंड के कारण 200 से अधिक गौवंश की मौत हो चुकी है, इसके साथ ही छतरपुर में भी खुले में गोवंश के पड़े शवों का वीडियो वायरल हो रहा है, इस मामले में कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह ने भी बीजेपी पर हमला बोला है

Publish: Jan 16, 2022, 08:58 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में कुव्यवस्था और उचित देखरेख न मिलने के कारण गौमाताओं की मौत का सिलसिला जारी है। उचित गुणवत्ता का भोजन न मिलने और ठंड के कारण एक के बाद गौवंश की मौतों की खबरें सामने आ रही हैं। बीते पंद्रह दिनों में अकेले मुरैना में 200 से अधिक गायों की मृत्यु हो गई है। इस मामले में कांग्रेस पार्टी ने शिवराज सरकार पर करारा हमला बोला है। कांग्रेस पार्टी ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि शिवराज सरकार कोरोना काल में न तो इंसानों को बचा पाई और न ही गौमाताओं को भोजन उपलब्ध करा पा रही है। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश की पूरवर्ती कमल नाथ सरकार के कार्यकाल की याद दिलाते हुए कहा है कि शिवराज सरकार में गौमाता सड़क पर दम तोड़ने पर मजबूर है। पिछली सरकार ने गौ माताओं की देखरेख के लिए प्रदेश भर में एक हजार गौ शालाओं निर्माण कराया। गौ वध करने वालों पर भी सख्त कार्रवाई की। लेकिन शिवराज सरकार इन गौ शालाओं की देखरेख का जिम्मा भी नहीं उठा पा रही है।

कांग्रेस ने आगे कहा कि शिवराज सरकार गौमाताओं के लिए आवंटित बजट भी चट कर रही है। कांग्रेस ने कहा कि कोरोना काल में शिवराज सरकार न तो इंसानों को बचा पाई और न ही गौ माताओं के लिए उचित भोजन की व्यव्स्था करा रही है। 

कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह ने भी प्रदेश में लगातार गायों की हो रही मौतों को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। जयवर्धन सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर खुले में मृत पड़ी गायों का एक वीडियो साझा किया है। जिस पर कांग्रेस नेता ने केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा है। 

जयवर्धन सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी को टैग करते हुए कहा है कि माननीय प्रधानमंद्री मोदी जी, आप गौमाता और धर्म पर लंबे लंबे भाषण देते हैं, लेकिन देखिए कि मध्य प्रदेश के छतरपुर में गौमाता की क्या दुर्दशा है। कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर यही घटना किसी गैर भाजपा शासित राज्य में होती तो प्रदेश में धर्म संकट में हो जाता।