भोपाल, इंदौर, जबलपुर में लॉकडाउन से पहले बाजारों में उमड़ी भीड़, राशन, सब्जी ख़रीदते नज़र आए लोग

मध्य प्रदेश में एक दिन में 1307 नए इंफ़ेक्शन मिलने से बढ़ी चिंता, सिर्फ भोपाल, इंदौर में मिले 300 से ज्यादा नए केस

Updated: Mar 20, 2021, 07:44 PM IST

भोपाल, इंदौर, जबलपुर में लॉकडाउन से पहले बाजारों में उमड़ी भीड़, राशन, सब्जी ख़रीदते नज़र आए लोग
Photo Courtesy: Bhaskar

भोपाल। शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक भोपाल, इंदौर और जबलपुर में टोटल लॉकडाउन लगाया जा रहा है। इस बीच मध्यप्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बीते 24 घंटों में कोरोना के 1,307 नए मरीज सामने आए हैं। लॉकडाइन वाले तीन शहरों में स्थिति बेहद खराब है। भोपाल इंदौर में 300 से ज्यादा मरीज मिले हैं। भोपाल में 345, इंदौर में 317 और जबलपुर में 116 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है।

तीनों शहरों में 32 घंटे के लॉकडाउन से पहले विभिन्न बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिली। लोग दैनिक जरूरत का सामान, किराना, सब्जी, फल खरीदने बाजारों में पहुंचे हैं। अन्य सब्जियों के अलावा लोग ज्यादा मात्रा में आलू-प्याज की खरीददारी करते नजर आए। लोगों को डर है कि अगर लॉकडाउन बढ़ गया तो उन्हें खाने-पीने के सामानों की कमी का सामना करना पड़ सकता है।

इंदौर में पेट्रोल पंप भी रहेंगे बंद, शादी में केवल 40 लोग होंगे शामिल

इंदौर जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि शनिवार को ही किराना, सब्जी वगैराह की खरीदारी कर लें। गाड़ी में पेट्रोल भरवा लें। इंदौर में रविवार को पेट्रोल पंप भी बंद रहेंगे। दूध केवल सुबह 10 बजे तक ही मिलेगा। सिटी बसों का संचालन नहीं होगा। शादी समारोह में केवल 40 लोगों के शामिल होने की परमीशन कलेक्टर ने दी है।

शादी समारोह में पुजारी और अन्य लोगों समेत कुल 45 लोग शामिल हो सकेंगे। शादी में शामिल होने वालों के लिए अनुमति लेना होगा, मेहमानों के नाम लिखित में देने पड़ेंगे। MPPSC परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र एडमिट कार्ड दिखाकर अपनी गाड़ी से सफर कर सकेंगे। छात्रों की सुविधा के लिए AICTLS द्वारा MPPSC कार्यालय की मांग के अनुसार बसों को खास रुट्स पर चलाया जाएगा। 

भोपाल में बिना मास्क पाए गए तो लगेगा 500 का जुर्माना

राजधानी भोपाल में भीड़ को कंट्रोल करने के लिए 70 जगहों पर बैरिकेडिंग की गई है। बिना मास्क के पाए जाने पर 100 की जगह 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।