गर्मी में अघोषित बिजली कटौती से डबरावासी बेहाल, इमरती ने अपनी ही सरकार के खिलाफ दी आंदोलन की चेतावनी

स्थानीय लोगों के मुताबिक पिछले कई दिनों से डबरा शहर में बिजली की अघोषित कटौती की जा रही है, बिजली कटौती की शिकायत लेकर स्थानीय लोगों के साथ इमरती देवी ऊर्जा मंत्री तोमर के पास पहुंचीं।

Updated: Jun 13, 2023, 05:00 PM IST

डबरा। विधुत क्षेत्र में सरप्लस स्टेट होने के बावजूद मध्य प्रदेश में बिजली संकट बरकरार है। इस भीषण गर्मी में प्रदेशभर में लोग पॉवरकट से परेशान हैं। ग्वालियर अंचल के डबरा और आसपास के क्षेत्रों में लगातार हो रही अघोषित बिजली कटौती से लोग बेहाल हैं। बिजली कटौती को लेकर बीजेपी नेत्री इमरती देवी ने अपनी ही सरकार के विरुद्ध आंदोलन की चेतावनी दे डाली है।

बिजली कटौती से परेशान शहर वासियों की समस्याओं को लेकर पूर्व मंत्री एवं लघु उद्योग निगम की अध्यक्ष इमरती देवी सुमन सोमवार की दोपहर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के पास पहुंच गईं और क्षेत्र में बिजली समस्या के समाधान की बात कही। इमरती देवी ने बिजली मंत्री को डबरा आकर समस्याएं सुनने और उनका निराकरण न होने पर आंदोलन करने की चेतावनी तक दे डाली। जिस पर ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए और खुद भी डबरा पहुंच गए।

यह भी पढ़ें: आग लगी या लगाई गई, स्वतंत्र एजेंसी से कराई जाए जांच, सतपुड़ा भवन अग्निकांड पर बोले कमलनाथ

इमरती की शिकायत के बाद शाम को बिजली कंपनी के सीई, सहित अन्य अधिकारी शाम को डबरा आए और रेस्ट हाउस में बैठकर समस्याएं सुनी। रात करीब 8 बजे ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी डबरा पहुंच गए और सात दिन के अंदर समस्याओं का निराकरण करने का आश्वासन दिया। बता दें कि पिछले कई दिनों से शहर के सराफा बाजार, लक्ष्मी कॉलोनी, ठाकुर बाबा रोड़ और शहर की अन्य कॉलोनियों में बिजली की अघोषित कटौती की जा रही है। 

बिजली की इस अघोषित कटौती की समस्या से परेशान होकर सोमवार की सुबह शहर के व्यापारी और आमजन पूर्व मंत्री इमरती देवी के पास पहुंचे थे। ऐसे में चुनावी मौसम में इमरती भी जनता को लेकर सीधे ऊर्जा मंत्री के पास पहुंच गईं। फिलहाल ऊर्जा मंत्री ने 7 दिन के अंदर समस्या के समाधान की बात कही है और साफ तौर पर पूर्व मंत्री एवं लघु उद्योग निगम की अध्यक्ष इमरती देवी ने भी कहा है कि यदि समस्या नहीं सुलझी अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी।