दमोह उपचुनाव: मतदान केंद्रों पर न हो किसी को चप्पल पहनकर आने की अनुमति, निर्दलीय उम्मीदवार वैभव लोधी की चुनाव आयोग से मांग

वैभव लोधी ने निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र, मतदान केंद्र पर वोटर से लेकर मतदान कर्मियों को चप्पल पहनकर आने से रोकने की अपील की

Publish: Apr 07, 2021, 06:10 AM IST

Photo Courtesy: Punjab Kesari
Photo Courtesy: Punjab Kesari

दमोह। दमोह विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को मतदान होना है। लेकिन उससे पहले सीट से निर्दलीय उम्मीदवार वैभव लोधी ने चुनाव आयोग से एक दिलचस्प मांग कर दी है। वैभव लोधी ने चुनाव आयोग से अपील की है कि मतदान के दिन मतदान केंद्रों पर किसी भी व्यक्ति को चप्पल पहनकर आने की अनुमति न दी जाए। वोटरों से लेकर मतदान कर्मियों तक को अपने चप्पल मतदान केंद्र से 100 मीटर की दूरी पर ही छोड़कर आने के लिए कहा जाए। 

वैभव लोधी ने ऐसी मांग इसलिए की है क्योंकि उनका चुनाव चिन्ह चप्पल है। वैभव लोधी का कहना है कि चूंकि उनका चुनाव चिन्ह चप्पल है ऐसे में अगर मतदान कर्मी और वोटर मतदान केंद्रों पर चप्पल पहन कर पहुंचेंगे तो चुनाव के परिणाम आने के बाद दमोह सीट पर चुनाव को रद्द किए जाने की संभावना उत्पन्न हो जाएगी। लिहाज़ा मतदान केंद्रों पर चप्पल पहनकर आने से सभी लोगों को वर्जित किया जाए। 

यह भी पढ़ें : प्रदेश में कहीं ऑक्सीजन तो कहीं इंजेक्शन की कमी से जूझ रहे लोग, लेकिन मुख्यमंत्री योगा करने में व्यस्त

वैभव लोधी ने इसके लिए दमोह विधानसभा सीट के रिटर्निंग ऑफिसर को पत्र लिखा है। वैभव लोधी ने कहा है कि मतदान कर्मियों और वोटरों को मतदान केंद्र के 100 मीटर की परिधि में चप्पल पहनकर आने से वर्जित किया जाए। लोधी ने कहा है कि इस सीट पर किसी भी व्यक्ति के चुनाव जीतने के उपरांत जो याचिकाएं लगाई जाएंगी उसका एक आधार यह होगा कि मतदान के दौरान केंद्रों पर चुनाव चिन्ह सौ मीटर की परिधि के भीतर में थे। इस वजह से दमोह सीट पर संपूर्ण चुनाव निरस्त होने की संभावना सुनिश्चित है। यह आम जनता और दमोह के मतदाताओं के मतों के साथ खिलवाड़ होगा। 

यह भी पढ़ें : दमोह उपचुनाव: राहुल लोधी के खिलाफ चप्पल लेकर मैदान में उतरे उनके चचेरे भाई

वैभव लोधी ने अपने पत्र में मतदान केंद्रों पर रेड कार्पेट भी बिछाने की मांग की है। लोधी ने कहा है कि चूंकि चुनाव के दिन गर्मी रहेगी इसलिए मतदान कर्मियों और वोटरों को पैरों में जलन से बचाने के लिए रेड कार्पेट बिछाया जाना चाहिए। इसके साथ ही लोधी ने वोटरों को कड़ी धूप से बचाने के किए मतदान केंद्रों के पास छाया टेंट और ठंडे पेयजल की व्यवस्था करने की मांग की है।