जोबट से दीपक भूरिया ने वापस लिया नामांकन, बीजेपी की मुश्किलें बढ़ीं

दीपक भूरिया दिवंगत कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया के भतीजे हैं, उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जोबट सीट से नामांकन दाखिल कर दिया था

Publish: Oct 12, 2021, 03:58 PM IST

जोबट से दीपक भूरिया ने वापस लिया नामांकन, बीजेपी की मुश्किलें बढ़ीं
Photo: Social Media

अलीराजपुर। जोबट विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनावी पर्चा भरने वाले दीपक भूरिया ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। मंगलवार को उन्होंने मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया की मौजूदगी में अपना नामांकन वापस ले लिया। दीपक भूरिया द्वारा चुनाव में अपनी दावेदारी वापस लेने से बीजेपी की मुश्किलें अब बढ़ने वाली हैं।

दीपक भूरिया द्वारा नामांकन वापस लिए जाने के बाद मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने कहा कि दीपक भूरिया का यह कदम जोबट में कांग्रेस पार्टी की जीत की नींव है। दीपक भूरिया ने हाल ही में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में उतरने का मन बनाया था।

 कांग्रेस पार्टी ने उपचुनाव में अलीराजपुर के कांग्रेस जिला अध्यक्ष महेश पटेल को टिकट दिया था। जिसके बाद दीपक भूरिया ने अकेले चुनाव लड़ने का एलान किया। लेकिन अब कांग्रेस पार्टी ने इस नाराज़गी को दूर कर लिया है। गीले शिकवे दूर करने में विक्रांत भूरिया का अहम योगदान माना जा रहा है। 

दीपक भूरिया के नामांकन वापस लेने से अब बीजेपी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बीजेपी ने इस सीट से दलबदलू नेता सुलोचना रावत को अपना उम्मीदवार बनाया है। सुलोचना रावत कांग्रेस से टिकट न मिलने की आशंका से अपने बेटे के साथ बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। जिसके बाद बीजेपी ने सुलोचना रावत को अपना उम्मीदवार बनाया है। 

यह सीट 2018 में कांग्रेस के खाते में आई थी। दिवंगत कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी। इस साल की शुरुआत में कोरोना के कारण उनका निधन हो गया। जिसके बाद जोबट की सीट रिक्त हो गई। जोबट विधानसभा सीट सहित कुल चार सीटों पर 30 अक्टूबर को मतदान होंगे। इनके नतीजे दो नवंबर को घोषित किए जाएंगे।