मोदी है तो महंगाई है, मोदी सरकार के खिलाफ चली दिग्विजय सिंह की साइकिल

राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के नेताओं ने निकाला साइकिल मार्च, साइकिल मार्च के दौरान दिग्विजय सिंह ने कहा कि मोदी सरकार पर दबाव पड़े न पड़े वे जनता की लड़ाई लड़ते रहेंगे

Updated: Aug 03, 2021, 07:21 AM IST

भोपाल/नई दिल्ली। मोदी सरकार के खिलाफ समूचे विपक्ष ने मोर्चा खोल दिया है। राहुल गांधी की अगुवाई में संसद तक निकले साइकिल मार्च के दौरान राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार पर महंगाई को लेकर हमला बोला। दिग्विजय सिंह ने सीधे प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि महंगाई से इस समय हर वर्ग परेशान है। मोदी है तो महंगाई है। 

कांग्रेस नेता ने साइकिल मार्च के दौरान एक हिंदी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए कहा कि मोदी सरकार पर विपक्ष का दबाव पड़े न पड़े लेकिन वे जनता की लड़ाई लड़ते रहेंगे। इसके साथ ही राज्यसभा सांसद ने कहा कि 2024 के लिए समूचा विपक्ष एक साथ आ गया है। 

संसद में ज़रूरी मुद्दों पर चर्चा से बचने के लिए मोदी सरकार के आनाकानी भरे रवैए पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि चर्चा क्यों नहीं हो रही है? चर्चा कराना चाहिए। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि ज़रूरी मुद्दों पर चर्चा सिर्फ इसलिए नहीं हो रही है क्योंकि मोदी जी चर्चा करने से डरते हैं। 

दरअसल आज सुबह राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी ने नाश्ते पर विपक्षी दलों के नेताओं के साथ बैठक की थी। इस बैठक में 17 विपक्षी दलों के नेता मौजूद थे। बैठक के दौरान राहुल गांधी ने चर्चा करते हुए कहा कि हम महंगाई पर अपनी आवाज बुलंद करने के लिए साइकिल से संसद तक मार्च निकाल सकते हैं। इसके बाद राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस समेत विपक्ष के कई नेता साइकिल पर सवार हो कर संसद के लिए निकल पड़े।