MP के कान्हा नेशनल पार्क में मुठभेड़, दो नक्सली ढ़ेर, नक्सलियों के पास से AK-47 बरामद

मध्य प्रदेश के मंडला और बालाघाट जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में नेशनल पार्क में हॉक फोर्स ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया है।

Updated: Nov 30, 2022, 05:17 PM IST

MP के कान्हा नेशनल पार्क में मुठभेड़, दो नक्सली ढ़ेर, नक्सलियों के पास से AK-47 बरामद

बालाघाट। मध्य प्रदेश के मंडला जिले में बुधवार को हुए मुठभेड़ में हॉक फोर्स के जवानों ने दो नक्सलियों को मार गिराया है। साथ ही उनके हथियार भी बरामद किए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, मारे गए दोनों नक्सली कान्हा भोरम देव कमेटी के सक्रिय सदस्य थे।

जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ मंडला–बालाघाट बॉर्डर पर कान्हा नेशनल पार्क के सूपखार इलाके में हुई है। मंडला जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह ने इसकी पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि पुलिस को इलाके में नक्सलियों के मूवमेंट की सूचना मिली थी। जिसके बाद मंडला-बालाघाट जिले की संयुक्त हॉकफोर्स टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान नक्सिलयों ने टीम को देखते ही फायरिंग कर दी, जिसके बाद हॉकफोर्स टीम ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए 2 नक्सलियों को मार गिराया।

यह भी पढ़ें: इकबाल सिंह बैंस ही रहेंगे MP के चीफ सेक्रेटरी, 6 महीने के लिए बढ़ाया गया कार्यकाल

घटना की जानकारी देते हुए एएसपी गजेंद्र सिंह ने बताया कि मंडला और बालाघाट जिले की संयुक्त टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया है। कार्रवाई बालाघाट जिले के गढ़ी और मंडला जिले के मोतीनाला के सूपखार इलाके के बीच में मुठभेड़ के दौरान हुई है। 

बताया जा रहा है कि मारे गए नक्सली कान्हा भोरमदेव कमेटी में सक्रिय सदस्य थे, जिसकी सूचना हॉकफोर्स टीम को लगातार मिल रही थी। वहीं नक्सलियों की संख्या कितनी थी इसकी अभी पुख्ता जानकारी नहीं मिल रही है। मुठभेड़ के दौरान कुछ नक्सली भागने में कामयाब भी रहे हैं, जिन्हें जंगल में हॉकफोर्स की टीम तलाश कर रही है।