भोपाल स्टेशन पर पटरी से उतरा इंजन, एक घंटे तक बंद रहा प्लेटफॉर्म

भोपाल स्टेशन के 6 नंबर प्लेटफॉर्म पर हुई घटना, बीना छोर से रेलवे कोचों को लेने जा रहा था इंजन, इंजन के पटरी से उतरने के बाद मचा अफरा-तफरी का माहौल, करीब एक घंटे तक प्लेटफॉर्म नंबर 6 रहा बंद

Publish: Nov 18, 2021, 04:53 PM IST

भोपाल स्टेशन पर पटरी से उतरा इंजन, एक घंटे तक बंद रहा प्लेटफॉर्म
Photo Courtesy : Dainik Bhaskar

भोपाल। गुरुवार को भोपाल रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर शंटिंग के दौरान एक इंजन के पटरी से उतरने के कारण अफरा-तफरी का माहौल बन गया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद इंजन को पटरी से हटा लिया गया।  

सुबह करीब 11.30 बजे एक इंजन प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर खड़े रेलवे कोचों को लेने के लिए जा रहा था। बीना छोर से आ रहा इंजन जैसे ही फुट ओवरब्रिज के आगे पहुँचते ही इंजन बेपटरी हो गया। उस दौरान इंजन की रफ्तार बीस किलोमीटर प्रति घंटा थी। इंजन के धीमी रफ्तार में होने के कारण एक बड़ी दुर्घटना होते होते टल गई। अगर इंजन तेज़ रफ्तार में होता तो पटरी से पलटने के कारण कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था।  

इंजन के बेपटरी होते ही प्लेटफॉर्म नंबर 6 सहित पूरे भोपाल रेलवे स्टेशन पर हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई। रेलवे के अधिकारीयों ने तत्काल ही मौके पर पहुँच कर इंजन को पटरी पर लाने का काम शुरु किया। इंजन को पटरी पर लाने में करीब एक घंटे का समय लग गया। इस दौरान प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर ट्रेनों की आवाजाही प्रतिबंधित रही। दोपहर करीब साढ़े बारह बजे से एक बार फिर प्लेटफॉर्म नंबर 6 को ट्रेनों के आवागमन के लिए शुरु कर दिया गया।  

दुर्घटना के कारणों का फिलहाल अभी पता नहीं चला है। शुरुआती तौर पर तकनीकी दिक्कत आने की वजह बतायी जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दुर्घटना की जांच के बाद ज़िम्मेदार कर्मचारियों पर गाज गिर सकती है।