जबलपुर में नकली मसाला और रसगुल्ला पाउडर फैक्ट्री पर छापा, गोरखधंधे में शामिल पिता पुत्र गिरफ्तार

जबलपुर खाद्य विभाग और क्राइम ब्रांच ने नकली ब्रांडेड सामान फैक्ट्री का किया खुलासा, पिता पुत्र को दबोचा, ऑफिस और फ्रैक्ट्री सील, 5 साल से कर रहे थे लोगों के साथ धोखा

Updated: Jul 17, 2021, 05:36 PM IST

जबलपुर में नकली मसाला और रसगुल्ला पाउडर फैक्ट्री पर छापा, गोरखधंधे में शामिल पिता पुत्र गिरफ्तार
Photo Courtesy: raj express

जबलपुर। संस्कारधानी में नकली सामान बनाने और बेचने का सिलसिला लगातार जारी है। पहले नकली शैंपू, साबुन, फिर नकली खाद बीज का खुलासा होने के बाद अब शहर में नकली रसगुल्ला पाउडर और जीरे की पैकिंग का मामला सामने आया है। जबलपुर क्राइम ब्रांच और खाद्य विभाग की टीम ने नकली माल पैक करते पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है। इनकी फैक्ट्री और आफिस को सील कर दिया है। दोनों आरोपियों ने लोगों को चकमा देने के लिए पोलीपाथार इलाके में किराए का मकान ले रखा था। जहां से ये नकली माल की पैकिंग का गोरखधंधा करते थे।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिता अशोक नागरानी ग्वारीघाट में फैक्टरी चलाता था। वहीं उसका बेटा राहुल नागरानी लार्डगंज में अपने पिता के कंपनी के सामान की मार्केटिंग करने का काम करता था। इस नकली माल पैकिंग की शिकायत के बाद जबलपुर के ग्वारीघाट और लार्डगंज थाना पुलिस में FIR दर्ज कर ली गई है। बताया जा रहा है कि दोनों पिछले करीब 5 साल से इस धंधे में लगे थे।

आरोपी अशोक नागरानी के नकली सामान फैक्ट्री से बड़ी मात्रा में सामान जब्त किया गया है। जिसमें सूजी, मैदा, मिल्क पाउडर, सोडा, जीरा, नारियल का बूरा, डालडा, दो दर्जन से ज्यादा बोरियों में ब्रांडेड कंपनियों के खाली पैकेट, समेत पैकिंग का सामान शामिल है। वहीं यहां से सील लगाने की मशीन भी पुलिस ने जब्त की है।  

और पढ़ें: जबलुपर में नकली शैंपू बनाने के गिरोह का खुलासा, 7 गिरफ्तार

आरोपी अशोक ने पुलिस को बताया है कि वरदान और सोना के ब्रांड के रसगुल्ला पाउडर और श्रीओम कंपनी नाम से जीरा पैकेट का रजिस्ट्रेशन करा रखा है। जिससे जुड़े कागजात भी उसने पुलिस के सामने पेश किए हैं। जबकि मकान में कोहिनूर, डायमंड, बरदान, काक और दावत नाम के रसगुल्ला पाउडर की पैकिंग मिली है।

और पढ़ें: नकली खाद फैक्ट्री का भंडाफोड़ 

वहीं वरदान गोल्ड जीरा और मारूति जीरा के नकली जीरा पैकेट मिले हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। आगे की कार्रवाई जारी है।