सीएम शिवराज के कार्यक्रम में आग लगने से अफरातफरी, आतिशबाजी के कारण आग लगने की आशंका

अनुगूंज शासकीय सुभाष एक्सीलेंस स्कूल के परिसर में आग लगने के दौरान 400 बच्चे व 1000 अभिभावक मौजूद थे, कल रात साढ़े नौ बजे के बाद की है घटना

Updated: Mar 17, 2021, 11:38 AM IST

सीएम शिवराज के कार्यक्रम में आग लगने से अफरातफरी, आतिशबाजी के कारण आग लगने की आशंका
Photo Courtesy: Twitter

भोपाल। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के एक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में बीती रात आग लग गई। आग लगने की वजह से देखते ही देखते अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सीएम के सुरक्षाकर्मियों और पुलिस बल ने तत्काल आग पर काबू पा लिया, जिसे एक बड़ा हादसा टल गया। घटना के दौरान परिसर में 400 स्कूली बच्चे और 100 अभिभावक मौजूद थे।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात अनुगूंज शासकीय सुभाष एक्सीलेंस स्कूल परिसर में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहा था। सीएम शिवराज यहां शाम करीब 6:30 बजे से मौजूद थे। रात्रि के करीब 9:30 बजे कार्यक्रम के समापन के बाद पेपर फ्लावर आतिशबाजी शुरू हुई। उस वक्त मुख्यमंत्री मंच के सामने बैठे थे। इस दौरान शिवराज ने कहा- वे बच्चों के साथ मंच पर फोटो खिंचाएंगे। 

फ़ोटो खिंचवाने के लिए शिवराज आतिशबाजी के बीच ही मंच पर आ गए। मंच पर जब फोटो सेशन चल रहा था, उसी वक्त सीएम के दाईं ओर आग लग गई, जिसे कुछ बच्चों ने तत्काल बुझा दिया। लेकिन इसके चंद सेकंड बाद ही मुख्यमंत्री के पीछे भी आग लग गई। इस दौरान आग की लपटें ज्यादा तेज थीं, जिसे देखकर अफरा-तफरी मच कई। हालांकि कुछ देर में इसे भी बुझा दिया गया। 

एडिशनल एसपी राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि आतिशबाजी के कागज मंच पर लगी हैलोजन लाइट पर गिरे। हैलोजन लाइट का तापमान अधिक होने से पेपर ने आग पकड़ ली। फायर एक्सटिंगाइशर होने से आग पर तत्काल काबू पा लिया गया। घटनास्थल पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों के सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया।