जाको राखे साइयां मार सके ना कोय, भिंड में चलती बस में लगी आग, बाल-बाल बचे 35 यात्री

भिंड के गोहद में बस और बाइक में टक्कर से बस का पेट्रोल टैंक फूटा, बस में हुआ ब्लास्ट, जलकर बस हुई राख, बाइक सवार चार लोग और बस सवार 35 यात्री बाल-बाल बचे

Updated: Apr 26, 2021, 05:02 PM IST

जाको राखे साइयां मार सके ना कोय, भिंड में चलती बस में लगी आग, बाल-बाल बचे 35 यात्री
Photo courtesy: Bhaskar

भिंड। जिले के गोहद थाना क्षेत्र में एक बड़ा हादसा टल गया। यहां एक चलती बस में आग लग गई। आग ने बस को पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया। घटना के वक्त बस में 35 यात्री सवार थे। जैसे ही बस में आग लगी बस में अफरा-तफरी मच गई। यात्रियों ने किसी कूदकर अपनी जान बचाई।

हादसा सोमवार सुबह उस समय हुआ जाब ग्वालियर-इटावा हाईवे पर से गुजर रही थी। तभी बस से बाइक की टक्कर हो गई। बाइक बस में ही फंस गई, उसमें फंस गई। और करीब 40-50 फिट तक घसीटती रही। बस में बाइक फंसने और सड़क पर घसीटने से बस का पेट्रोल टैंक फूट गया। घर्षण से निकली चिंगारी की वजह से सड़क पर फैले पेट्रोल में आग लग गई। जिसकी वजह से बस और बाइक में आग लग गई। इस दौरान जोरदार ब्लास्ट हुआ बस में आग लग गई। ड्राइवर ने तुरंत बस रोक दी। इस दौरान बस में चीख पुकार मच गई।

यात्रियों में भगदड़ मच गई। लोगों ने दरवाजे और खिड़कियों से कूदकर किसी कदर अपनी जान बचाई। बस की सभी सवारियां सुरक्षित निकाल ली गई। लेकिन इस हादसे में बस और बस में रखा यात्रियों का सारा सामान  जलकर राख हो गया। कई यात्रियों के यहां मांगलिक कार्यक्रम था वे शादी समारोह का सामान लेकर जा रहे थे। सामान जल जाने की वजह से लोगों का लाखों का नुकसान हो गया।

प्रत्यक्षदर्शियों की सूचना पर गोहद थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पहुंची और आग पर काबू पाया। गोहद थाना प्रभारी गोपाल सिकरवार का कहना है कि बस सवार यात्रियों की तत्परता से किसी तरह की जनहानि होने से बच गई। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।