Shivraj singh: पांच महीने का टैक्स माफ, अब चलेंगी सभी बसें

Corona Effect: बस आपरेटरों की मांग मानी, 1 अप्रैल से 31 अगस्त तक का टैक्स माफ किया, पूरी क्षमता से चलेंगी बसें

Updated: Sep 05, 2020 01:40 AM IST

Shivraj singh: पांच महीने का टैक्स माफ, अब चलेंगी सभी बसें
photo courtesy :the finical express

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बस आपरेटर्स का 5 महीने का वाहन टैक्स माफ करने की फैसला लिया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रदेश में बस संचालकों और उससे जुड़े लोगों की परेशानियों के मद्देनजर यात्री बसों पर बकाया 1 अप्रैल 2020 से 31 अगस्त 2020 तक मासिक टैक्स पूरी तरह माफ किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि यात्री बसों के संचालन सामान्य रूप हो सके इसके लिए सितंबर 2020 का देय मासिक वाहन टैक्स में में 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। वहीं वाहन कर जमा करने की तिथि को 30 सितम्बर 2020 तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बस आपरेटर्स और प्रदेश की जनता के हित में लिए इस फैसले के बाद प्रदेश में पूरी क्षमता के साथ बसें चलाई जाएंगी। यात्रियों को आवागमन की सुविधा मिलेगी। और यात्री बसों से जुड़े रोजगार शुरु हो सकेंगे।

आपको बात दें कि कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण 25 मार्च 2020 से बसों का संचालन बंद था। राज्य सरकार ने बसों के संचालन के लिए जरूरी गाइडलाइन्स भी जारी की हैं। सरकार के इस फैसले से अब बस आपरेटर्स की परेशानियां खत्म होंगी। वहीं आमजन की सुविधा के लिये अब बसों का पूरी क्षमता के साथ चलाई जाएंगी। यात्री किराये पर फैसला किराया निर्धारण समिति को करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश के बस आपरेटर्स ने 5 महीने के वाहनकर में छूट मिलने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार जताया है।