डेढ़ वर्ष से दफ्तरों के चक्कर काट रहे शहीद जवान के परिजन, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री से की नौकरी देने की मांग

2022 में देश की सेवा करते हुए शहीद हुए थे मंडला जिले के चरगाॅव निवासी गिरिजेश कुमार उद्दे, शिवराज सरकार ने परिवार के एक व्यक्ति को की थी शासकीय नौकरी देने की घोषणा

Updated: Jan 20, 2024, 10:24 AM IST

मंडला। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री डा.मोहन यादव से पत्र लिखकर मंडला के शहीद जवान के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है। सिंह ने बताया है कि मंडला जिले के चरगाॅव निवासी गिरिजेश कुमार उद्दे 2022 में देश की सेवा करते हुए शहीद हुए थे। तब शिवराज सरकार ने परिवार के एक व्यक्ति को शासकीय नौकरी देने की घोषणा की थी। डेढ़ साल से शहीद के परिजन दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उन्हें नौकरी नहीं मिली। अब पूर्व सीएम ने उनकी पीड़ा पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री मोहन यादव तक पहुंचाई है।

सीएम मोहन यादव को संबोधित पत्र में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने लिखा है कि आपको विदित होगा कि मण्डला जिले के चरगाॅव निवासी श्री गिरिजेश कुमार उद्दे दिनांक 19 अगस्त 2022 को बी.एस.एफ. की 145 बटालियन त्रिपुरा में सेवा देते हुये शहीद हो गये थे। तत्कालीन मुख्यमंत्री द्वारा उनके परिवार के एक सदस्य को शासकीय सेवा में लेने की घोषणा की गई थी। शहीद गिरिजेश कुमार की पत्नी राधा उद्दे ने अवगत कराया है कि डेढ़ वर्ष व्यतीत हो जाने के उपरान्त भी माननीय मुख्यमंत्री जी की घोषणा के अनुसार उनके परिवार के किसी भी सदस्य को अभी तक शासकीय सेवा में नही लिया गया है। 

सिंह ने पत्र में आगे लिखा है कि शहीद की पत्नी ने उक्त घोषणा की पूर्ति कराने का निवेदन करते हुए अपने पुत्र को शासकीय सेवा में लिये जाने का निवेदन किया है। सरकार की घोषणा की पूर्ति करवाने के लिये एक शहीद के परिवार को सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाना और डेढ़ वर्ष बीत जाने पर भी परिवार के सदस्य को नौकरी नही मिलना खेदजनक है। पूर्व सीएम ने मांग करते हुए कहा है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार शहीद श्री गिरिजेश कुमार उद्दे के परिवार के एक सदस्य को शासकीय सेवा में लिये जाने हेतु आवष्यक निर्देश प्रदान करने का कष्ट करें।