शादी की रस्म के विरोध में पूर्व सरपंच की गोली मारकर हत्या, लगाए जय श्री राम के नारे

मंदसौर के मैरिज गार्डन में हो रही थी शादी, रामपाल के अनुयायियों द्वारा आयोजित की जा रही थी शादी, मैरिज गार्डन में दाखिल होकर शादी का विरोध करने लगी भीड़, इसी दौरान एक व्यक्ति ने पूर्व सरपंच देवीलाल मीणा पर फायर कर दिया

Updated: Dec 14, 2021, 10:07 AM IST

शादी की रस्म के विरोध में पूर्व सरपंच की गोली मारकर हत्या, लगाए जय श्री राम के नारे
Photo Courtesy: NDTV

मंदसौर। शादी समारोह के दौरान एक उपद्रवी भीड़ ने पूर्व मैरिज गार्डन में जमकर उत्पात मचाया। जय श्री राम का नारा लगाती भीड़ ने मैरिज गार्डन में जमकर तोड़फोड़ की। इसी दौरान एक व्यक्ति ने पूर्व सरपंच पर गोली चला दी, जिसके बाद पूर्व सरपंच की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

यह घटना मंदसौर जिले की बताई जा रही है। मंदसौर जिले के भसोदा मंडी में रविवार को रामपाल के अनुयायियों द्वारा शादी का कार्यक्रम आयोजित कराया जा रहा था। इसी दौरान एक उपद्रवी भीड़ अचानक मैरिज गार्डन में दाखिल हो गई। भीड़ ने गलत तरह से शादी करने के आरोप लगाते हुए मैरिज गार्डन में तोड़फोड़ शुरू कर दी। 

यह भी पढ़ें : कांग्रेस एमएलए ने क्या कहा कि तिलमिला गई बीजेपी

लाठी डंडों के साथ मैरिज गार्डन पहुंचे करीब पन्द्रह लोगों द्वारा तोड़फोड़ चालू थी। इसी दौरान एक व्यक्ति ने पूर्व सरपंच देवीलाल मीणा के ऊपर गोली चला दी। जिसके बाद सभी उपाद्रवी मौके से फरार हो गए। घायल देवीलाल मीणा को राजस्थान के कोटा स्थित अस्पताल रेफर किया गया। जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। देवीलाल मीणा मंदसौर जिले के शामगढ़ थाना क्षेत्र स्थित जमुनिया गांव के निवासी थे। और वे दो मर्तबा सरपंच रह चुके थे। वे भाजपा समर्थित नेता थे।

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी और वित्त मंत्री पर बरसे स्वामी, बोले दोनों घमंडी हैं, नहीं है अर्थशास्त्र की समझ

पुलिस ने घटना के वायरल वीडियो के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू की है। इस मामले में करीब ग्यारह नामजद सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जबकि तीन लोगों को पुलिस अब तक गिरफ्तार कर चुकी है। वायरल वीडियो में देवीलाल मीणा पर गोली चलाने वाला शख्स लाल रंग की शर्त में बंदूक ताने दिख रहा है। हालांकि अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि गिरफ़्तार किए गए तीन आरोपियों में गोली चलाने वाला शख्स शामिल है या नहीं।