ग्वालियर में पटवारी से मारपीट, आरोपियों ने ख़ुद को ऊर्जा मंत्री का भांजा बताकर दिखाई दबंगई

ख़ुद को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का भांजा बताने वाले दो लोगों की गुंडागर्दी, पटवारियों को पीटने और सरकारी रेवेन्यू रिकॉर्ड फाड़ने का आरोप

Updated: Feb 09, 2021, 08:57 AM IST

Photo courtesy: news 18
Photo courtesy: news 18

ग्वालियर। भितरवार तहसील दफ्तर में दो पटवारियों से मारपीट का मामला सामने आया है। आरोपी खुद को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का भांजा बता रहे थे। दोनों आरोपी पटवारियों पर मनमानी जमीन का नामांतरण का दबाव बना रहे थे। जब पटवारी ने गैरकानूनी काम करने से इनकार किया तो, आरोपियों ने आव देखा ना ताव पटवारी की पिटाई करना शुरू कर दिया। इस दौरान बीच बचाव करने आए दूसरे पटवारी को भी पीटा। इतना ही नहीं दोनों ने राजस्व विभाग के सरकारी दस्तावेज़ भी फाड़ दिए। दोनों पटवारियों की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। दोनों आरोपियों की तलाश जारी है। आरोपियों की पहचान अरविंद पवैया और बंटी पवैया के रूप में हुई है।

बताया जा रहा है कि आरोपी अरविंद पवैया ने भितरवार के घाटमपुर में एक जमीन खरीदी थी। उसमें भूमि स्वामी का हिस्सा स्पष्ट नहीं था। इसलिए पटवारी विकास ने उससे कहा था कि इसका खसरे में अमल नहीं किया जा सकता है। पटवारी ने 28 जनवरी को नामांतरण मामले की रिपोर्ट फाइल कर दी थी, लेकिन आरोपी अरिंवद जबरन पटवारी पर मनचाहे कागजात बनवाने का दबाव बना रहा था। उसने पहले भी पटवारी को धमकी दी थी, और खुद को ऊर्जा मंत्री का भांजा बताते हुए रौब गांठने की कोशिश की थी।

सोमवार को आरोपियों ने पीड़ित पटवारियों विकास राठौर और अंकित बघेल की पिटाई कर उनके कपड़े फाड़ दिए। इतना ही नहीं, आरोपियों ने दोनों पटवारियों के मोबाइल भी तोड़ दिए। जिसके बाद तहसील कार्यालय में हंगामा हो गया। इस बीच भीड़ का फायदा उठाकर दोनों आरोपी भाग खड़े हुए। अब भितरवार पुलिस ने आरोपी अरविंद पवैया और बंटी पवैया के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।