एक भी आदमी टीके से छूटा तो फांसी पर टांग दूंगा, स्वास्थ्यकर्मियों को ग्वालियर कलेक्टर की खुली धमकी

लोगों के खेत में पड़े रहो, पूरा दिन उनके घरों में पड़े रहो, पैरों में पड़े रहो, लेकिन टीका नहीं छूटना चाहिए, अगर कोई भी आदमी टीके से छूटा तो फांसी पर टांग दूंगा: ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र सिंह

Updated: Dec 15, 2021, 03:49 AM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश में टीकाकरण का रिकॉर्ड सेट करने के लिए प्रशासन तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है। ग्वालियर में तो कलेक्टर ने स्वास्थ्यकर्मियों को ही धमकी दे डाली है। कलेक्टर ने कहा है कि यदि एक भी व्यक्ति टीके से छूटा तो फांसी पर टांग दूंगा।

दरअसल, ग्वालियर में 16 दिसंबर को 62 हजार लोगों को टीका लगाने का टारगेट रखा गया है। इस दिन वैक्सीनेशन टीम सुबह 8 बजे से टीकाकरण केंद्र से लेकर डोर-टू-डोर फर्स्ट और सेकंड डोज लगाएगी। इसी अभियान को लेकर मंगलवार को जिला कलेक्टर कौशलेंद्र सिंह टीम को प्रशासनिक चेतावनी दे रहे थे। 

यह भी पढ़ें: छात्रों को विदेश भेजकर वजीफा देना भूली सरकार, मदद के लिए छात्र ने ट्विटर पर लगाई गुहार

इस दौरान गुस्से में वह इतना आगबबूला हो गए कि उन्होंने फांसी पर टांग देने की धमकी दे डाली। कलेक्टर ने कहा कि, 'एक भी टीका नहीं छूटना चाहिए, अगर एक भी आदमी का टीका छूटा तो एक-एक को फांसी पर टांग दूंगा। चाहे लोगों के खेत में जाओ, दिनभर उसके घर में पड़े रहो, उनके पैर में बैठे रहे, लेकिन टीका नहीं छूटना चाहिए।'

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर के रवैए पर कई सवाल उठ रहे हैं। लोगों का कहना है कि गांव-गांव जाकर काम कर रहे वैक्सीनेशन टीम में आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व निचले स्तर के स्वास्थ्य कर्मचारी होते हैं। प्रतिदिन इन्हें ही ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ता है। लेकिन कलेक्टर उनकी पीठ थपथपाने के बजाय उन्हें फांसी पर लटकाने की बात कर रहे हैं।