ज़मीन विवाद में गई पति- पत्नी की जान, बच्चों ने भागकर बचाई जान

ज़मीन विवाद को लेकर छोटे भाई ने अपने भाई और भाभी पर कुल्हाड़ी मार कर हत्या कर दी।

Updated: Apr 04, 2021, 11:16 AM IST

ज़मीन विवाद में गई पति- पत्नी की जान, बच्चों ने भागकर बचाई जान
Photo courtesy: bansal news

भोपाल/छतरपुर। मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के करारा गांव में ज़मीन विवाद को लेकर भाई ने अपने भाई और भाभी की कुल्हाड़ी मार कर हत्या कर दी।हत्या करने के बाद आरोपित मौके से फ़रार हो गया, पुलिस तलाश में जुटी है।

मामला अलीपुरा थाना क्षेत्र का है। जहां करारा गांव के निवासी दो सगे भाई आनंद कुशवाहा और दीनदयाल कुशवाहा के बीच ज़मीन को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। शनिवार को दीनदयाल कुशवाहा अपनी पत्नी सीमा कुशवाहा व बच्चों के साथ खेत पर सो रहे थे। सुबह क़रीब 4 बजे आरोपित आनंद कुशवाहा कुल्हाड़ी के साथ खेत पहुँचा और अपने भाई और भाभी पर हमला बोल दिया। घटना में दीनदयाल कुशवाहा और पत्नी सीमा कुशवाहा को कुल्हाड़ी लगने से मौके पर मौत हो गई।

वहीं दीनदयाल और उनकी पत्नी सीमा पर हमला हुआ तो पास सो रहे बच्चों की नींद खुली गई। उन्होंने रक्तरंजित हमला देख डरकर भाग गए और ख़ुद को बचाया। बच्चों द्वारा घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी गई।ग्रामीणों के मौक़े पर पहुँचने से पहले आरोपित मौके से फ़रार हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही अलीपुरा थाना पुलिस सहित एफएसएल टीम मौक़े पर पहुंची।पुलिस टीम गठित कर आरोपित की तलाश कर रही है।वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए ज़िला अस्पताल भेज दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में अपराध तेज़ी से बढ़ रहे हैं। आए दिन हत्या, मार काट हो रहे हैं। हालही में छतरपुर जिले में ही ज़मीन विवाद को लेकर भतीजे ने अपने चाचा को कुल्हाड़ी से मार कर दो टुकड़े कर दिए थे।