मैं हमेशा मैदान में ही हूं, चुनावी मैदान में उतरने के सवाल पर दिग्विजय सिंह की दो टूक

इंदौर पहुंचे दिग्विजय सिंह से जब सवाल किया गया कि क्या वह विधानसभा चुनाव के मैदान में उतरेंगे, इस पर उन्होंने कहा कि वह हमेशा ही चुनाव मैदान में ही हैं।

Updated: Oct 04, 2023, 04:39 PM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह लगातार प्रदेशभर के दौरे कर रहे हैं। बुधवार सुबह पूर्व सीएम इंदौर पहुंचे। यहां मीडिया ने उनसे जब चुनावी मैदान में उतरने संबंधी सवाल पूछा तो सिंह ने दो टूक जवाब दिया कि मैं हमेशा चुनाव मैदान में ही हूं।

विधानसभा चुनाव में भूमिका को लेकर सिंह ने कहा कि मेरी भूमिका यही है कि पंजे को जिताना है। जिसे भी पंजे के निशान पर टिकट मिले, उसे चुनाव जिताना है। दिग्विजय ने दावा किया है कि कांग्रेस को मालवा-निमाड़ में आगामी विधानसभा चुनाव में जबरदस्त सीट मिलने वाली हैं। दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस को भारी बहुमत मिलने की बात कही। साथ ही ये भी कहा कि मालवा-निमाड़ में क्षेत्र में कांग्रेस को जबरदस्त सीट मिलने वाली है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी बैठक की में 100 सीटों पर हुई चर्चा, अब उम्मीदवारों की घोषणा का इंतजार

दिग्विजय सिंह ने "जितनी आबादी उतना हक" और कास्ट सेंसस को लेकर कहा, "बात यह है कि मोदी जी और मोहन भागवत जी आजकल मुसलमानों को लेकर बात करने लगे हैं। मस्जिदों में भी जाने को कोशिश करने लगे हैं। अगर उन्हें इतनी ही सहानभूति होती है तो उन सब अल्पसंख्यक समुदाय के लिए जिनके खिलाफ अत्याचार और अन्याय हुआ है, उनको राहत दिलवाइए। मणिपुर में अत्याचार हुआ है, वहां भी जाइए  वहां पर भी तो राहत दिलवाइए। असल में यह सिर्फ चुनावी स्टंट है। महंगाई की बात करेंगे नहीं, बेरोजगारी की बात करेंगे नहीं, केवल हिंदू मुस्लिम की बात करना चाहते हैं।"

चीनी फंडिंग मामले में न्यूज क्लिक पर हुई कार्रवाई और आप सांसद संजय सिंह पर छापे के मामले में दिग्विजय सिंह ने कहा कि, "मैं इसकी निंदा करता हूं। हमारे सांसद संजय सिंह के यहां भी छापा डाला गया है, यह वैमनस्यता का ही परिणाम है। हम इसकी घोर निंदा करते हैं। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि अभी तक जब-जब चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया है। रक्षामंत्री कह रहे हैं चीन हमारी भूमि पर घुस आया, आर्मी चीफ कह रहे हैं की चीन हमारी धरती पर घुस आया है, लेकिन मोदी जी कह रहे हैं ना घुसा है ना यहां कोई है। अभी भी चीन का नाम लेने से नरेंद्र मोदी जी शर्माते हैं।"