हिम्मत है तो छिंदवाड़ा छोड़ दूसरी जगह से चुनाव लड़ें, कमलनाथ को प्रह्लाद पटेल की चुनौती

प्रह्लाद पटेल ने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि वह अपने राजनीतिक जीवन में उन्होंने अलग-अलग जगहों से चुनाव लड़े हैं। जीत भी दर्ज की है।

Updated: Oct 16, 2023, 07:17 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज है। कांग्रेस और बीजेपी दोनों दलों के नेता एक दूसरे पर हमला करने का एक भी मौके नहीं छोड़ रहे हैं। इसी बीच केंद्रीय मंत्री और नरसिंहपुर से भाजपा के प्रत्याशी प्रह्लाद ने पीसीसी चीफ कमलनाथ को छिंदवाड़ा के बजाए किसी और सीट से चुनाव लड़ने की चुनौती दी है।

प्रहलाद पटेल ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि कमलनाथ में यदि हिम्मत है तो वे छिंदवाड़ा छोड़ किसी दूसरी जगह से चुनाव लड़कर और जीतकर दिखाएं। कमलनाथ कभी घर से ही बाहर नहीं निकले। लिहाजा वो किसी दूसरी जगह से चुनाव लड़ने का परिणाम बेहतर ढंग से जानते हैं।

यह भी पढ़ें: MP Elections: बगावत रोकना कांग्रेस के लिए चुनौती, इंदौर, उज्जैन और दतिया में घोषित प्रत्याशियों का पुतला दहन

प्रह्लाद पटेल ने इस दौरान अपना उदहारण भी दिया और कहा कि अपने राजनीतिक जीवन में उन्होंने अलग-अलग जगहों से चुनाव लड़े हैं। जीत भी दर्ज की है। प्रहलाद ने नरसिंहपुर से प्रत्याशी बनाए जाने पर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि नरसिंहपुर जन्मस्थली है। राजनीति भी मैंने यहीं से शुरू की। इसके अलावा मुझे अन्य जगहों से भी चुनाव लड़ने का भरपूर अनुभव हैं। इसलिए नरसिंहपुर से चुनाव लड़ना कोई अचरज की बात नहीं है।

प्रह्लाद पटेल ने अपनी जीत को लेकर आश्वस्त होने का दावा करते हुए कहा कि उन्हें नरसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र में लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा हैं। वहां के मतदाताओं पर उनका विश्वास आज से नहीं बल्कि शुरू से रहा है। इस बार जब वे जनता के बीच में गए तो उन्हें खुशी हुई कि उनके भाई को वहां की जनता पसंद करती है। उन्होंने कहा कि चुनाव में उन्हें जालम सिंह की तस्वीर साथ लेकर चलना पड़ेगा कि मैं उनका भाई हूं, लेकिन मतदाताओं के बीच पहुंचने के बाद अब उन्हें इस बात को लेकर तसल्ली है कि विधायक रहते हुए उनके भाई ने काम किया और उसी का प्रतिसाद उन्हें मतदाताओं से मिल रहा है।