विभाजन के बाद बचा हुआ भारत हिंदू राष्ट्र ही है, बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का विवादित बयान

कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर के युवाओं में बढ़ते नशे को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे से दूर करने के लिए एक प्लान तैयार कर रहे हैं। वे किसी चीज का विरोध नहीं करेंगे, लेकिन वे ऐसा प्लान तैयार करने वाले है, जिससे युवा खुद ही इससे दूर हो जाएं।

Updated: Mar 22, 2023, 01:28 PM IST

इंदौर। बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। विजयवर्गीय ने इंदौर में कहा कि जिस मुद्दे पर भारत का विभाजन हुआ और अलग से पाकिस्तान बनाया गया। उसके बाद जो बचा हुआ भारत है, वो तो हिंदू राष्ट्र ही है। इंदौर में आयोजित एक कार्यक्रम में मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने हिंदू राष्ट्र का मुद्दा कई मंचों से उठाए जाने के जवाब में यह बात कही। हाल ही में बागेश्वर सरकार समेत कई संत, हिंदू संगठन और भाजपा नेता भी हिंदू राष्ट्र बनाए जाने की मांग कर चुके हैं। वहीं, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पूछा कि बीजेपी नेता बताएं की वे संविधान को मानते हैं या नहीं?

कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर के युवाओं में बढ़ते नशे को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे से दूर करने के लिए एक प्लान तैयार कर रहे हैं। वे किसी चीज का विरोध नहीं करेंगे, लेकिन वे ऐसा प्लान तैयार करने वाले है, जिससे युवा खुद ही इससे दूर हो जाएं। हालांकि इस प्लान पर कॉन्क्रीट काम नहीं हुआ है लेकिन वे आगामी दिनों में इसे मूर्त रूप देंगे। नशा मुक्ति प्लान के पीछे छुपे बैसिक आइडिये पर बात करते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि युवाओं को हनुमान चालीसा से जोड़ा जाएगा। इसके लिए मंदिरों में हनुमान चालीसा क्लब बनवाएंगे। 

यह भी पढ़ें: बिल्किस बानो के दोषियों की रिहाई के खिलाफ सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, CJI ने दिया विशेष बेंच गठित करने का आश्वासन

कैलाश विजयवर्गीय ने आगे कहा कि जितना बड़ा नशा हम लोग करते हैं, उतना कोई नहीं करता। हमारा नशा उतरता ही नहीं है। ये नशा भक्ति का है, काम का है, देश सेवा का है। ये ऐसा नशा है कि एक बार चढ़ जाता है तो उतरता ही नहीं है। हम सकारात्मक काम करना चाहते है। हम विरोध में काम नहीं करना चाहते है। लोगों को ऐसा नहीं लगे की ये दकियानूसी है। हम उन्हें भक्ति से जोड़ना चाहते हैं।

बता दें कि मध्‍य प्रदेश के विधानसभा चुनावों में हिंदुत्‍व को मुद्दा बनाए रखने के लिए हर संभव जतन हो रहे हैं। इसी क्रम में इंदौर में 25 मार्च को होने वाला पितृ पर्व कार्यक्रम चर्चा में आ गया है। अपने इस निजी आयोजन के जरिए बीजेपी के राष्‍ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय एकबार फिर शक्ति प्रदर्शन करने जा रहे हैं। बीते दिनों बीजेपी पदाधिकारियों, पार्षदों, हारे हुए पार्षदों की एक बैठक में कैलाश विजयवर्गीय ने संगठन की सक्रियता की बात करते हुए पितृ पर्व में भागीदारी का लक्ष्‍य तय किया गया है। इस आयोजन में श्री श्री रविशंकर की उपस्थिति तो खास होगी ही पचास हजार युवा 4-4 बार हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। पितृ पर्व उस पितृ पर्वत पर हो रहा है जहां 2000 में महापौर रहते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने वास्तुविदों की सलाह पर पितरेश्वर हनुमान की 108 टन वजनी और 72 फीट ऊंची मूर्ति लगवाई थी।