इंदौर एयरपोर्ट से गो एयर की सभी उड़ानें 31 मार्च तक रद्द

इंदौर के अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से 31 मार्च तक गो एयर एयरलाइंस की सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है, कंपनी के इस फ़ैसले की वजह फ़िलहाल साफ़ नहीं है

Updated: Feb 24, 2021, 03:52 AM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से गो एयर एयरलाइंस ने अपने सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है। इंदौर से अब 31 मार्च तक गो एयर की एक भी फ़्लाइट उड़ान नहीं भरेगी। इन सभी निर्धारित फ्लाइट्स को रद्द करने का फैसला कंपनी ने ही किया है। लेकिन इतने लंबे समय के लिए तमाम उड़ानों को रद्द करने का फैसला कंपनी ने क्यों किया है इसकी वजह अब तक सामने नहीं आई है।

गो एयर के इस फैसले की वजह इंदौर से उड़ान भरने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जिन यात्रियों ने अपनी बुकिंग्स करा ली थी उनके सामने भी अब दूसरी फ्लाइट बुक करने की चुनौती है। बहरहाल कंपनी द्वारा अचानक लिया गया यह फैसला गो एयर की विश्वसनीयता पर भी गंभीर सवाल खड़े करता है। हालांकि फैसले का कारण अब तक साफ नहीं हुआ है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इससे पीछे आर्थिक कारण हो सकते हैं।

पिछले महीने ही इंदौर एयरपोर्ट प्रबंधन और एयरलाइंस के बीच उड़ानें कैंसिल करने को लेकर विवाद भी हुआ था। गो एयर द्वारा दिसंबर-जनवरी के महीने में लगातार उड़ानें निरस्त करने की वजह से एयरपोर्ट प्रबंधन ने एयरलाइंस को चिट्ठी लिखी थी। प्रबंधन ने अपनी चिठ्ठी में कहा गया था कि ऐसा लगातार करने से दोनों की प्रतिष्ठा खराब होती है। उस दौरान गो एय़र ने अपनी सुबह की उड़ानों को लगातार निरस्त करने के बाद इसका ऑपरेशन ही बंद कर दिया था। अब कंपनी ने अचानक अपनी सभी उड़ानों को 31 मार्च तक रद्द करने का फैसला करके सबको चौंका दिया है।