Jitu Patwari: लॉकडाउन तोड़ने से बीजेपी नेता कोरोना संक्रमित

Congress: पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने आरोप लगाया है कि प्रदेश में बढ़ता कोरोना संक्रमण बीजेपी नेताओं द्वारा लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने का ही नतीजा

Updated: Jul-25, 2020, 10:02 PM IST

Jitu Patwari: लॉकडाउन तोड़ने से बीजेपी नेता कोरोना संक्रमित
photo courtesy : zee news

भोपाल। प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना के संक्रमण की वजह से प्रदेश के मुख्यमंत्री भी अब कोरोना की चपेट में आ गए हैं। पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है। साथ ही सभी मंत्रियों को आइसोलेट होने की नसीहत भी दी है। इसके अलावा पूर्व मंत्री ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण का ज़िम्मेदार बीजेपी नेताओं द्वारा तोड़े जा रहे लॉक डाउन के नियमों को बताया है। 

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने बीजेपी नेताओं पर आरोप लगाया है कि प्रदेश में बढ़ता कोरोना का संक्रमण बीजेपी नेताओं द्वारा लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन करने का ही नतीजा है। पटवारी ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी के दौर में भी पहले तो प्रदेश की चुनी हुई कांग्रेस की सरकार को गलत हथकंडे अपना कर गिराया गया। लेकिन उसके बाद भी अब तक कोरोना के ख़तरे को दरकिनार कर बीजेपी नेता कांग्रेस के विधायकों की खरीद फरोख्त करने में जुटे हुए हैं। पटवारी ने कहा कि जिस तरह से अब भी बीजेपी के नेता कोरोना के बढ़ते खतरे को दरकिनार कर भारी संख्या में एकत्रित हो रहे हैं, कोरोना का संक्रमण इन्हीं कारणों का परिणाम है।   

दरअसल प्रदेश में कोरोना का विस्फोट तो हो ही रहा है। लेकिन अब एक एक कर के बीजेपी नेता भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं।वजह साफ है, बीजेपी कोरोना के ख़तरे को नजरअंदाज कर राजनीतक कार्यक्रम आयोजित करवा रही है। चाहे वो कांग्रेसी विधायकों का सदस्यता ग्रहण समरोह हो, चाहे राजनीतिक रैलियां हो। हर जगह बीजेपी नेताओं की भारी संख्या में उपस्थिति दर्ज की जाती है। उससे भी बड़ी बात यह कि कार्यक्रमों में ज़्यादातर बीजेपी नेताओं के चेहरे पर न तो मास्क होता है और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का किसी भी तरह से पालन करते उन्हें देखा जाता है। हाल ही में मुख्यमंत्री, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और ज्योतिरादित्य सिंधिया कैलाश जोशी की मूर्ति का अनावरण करने हाटपिपलिया पहुंचे थे। कार्यक्रम में अंदर और बाहर क्षेत्र के अलग अलग जगहों से डेढ़ हज़ार से ज़्यादा लोग आए थे। कार्यक्रम के अगले ही दिन हाटपिपलिया में कोरोना का विस्फोट हो गया।

बीजेपी नेता और मंत्री ओम प्रकाश सकलेचा, उनकी पत्नी कोरोना से संक्रमित हो चुकी हैं। इंदौर सांसद शंकर लालवानी के परिवारजनों को भी कोरोना हो गया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि उन्होंने रिपोर्ट आने तक खुद को घर में आइसोलेट कर लिया है तथा अपने संपर्क में आए सभी व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में जाने के लिए सूचित किया है।