जस्टिस मोहम्मद रफ़ीक होंगे मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश, क़ॉलेजियम ने की सिफ़ारिश

जस्टिस रफ़ीक अभी उड़ीसा हाईकोर्ट के चीफ़ जस्टिस हैं, सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने देश के कई और हाईकोर्ट्स में भी जजों के तबादले की सिफ़ारिश की है

Updated: Dec 17, 2020, 04:46 PM IST

जस्टिस मोहम्मद रफ़ीक होंगे मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश, क़ॉलेजियम ने की सिफ़ारिश
Photo Courtesy: Patrika

नई दिल्ली/जबलपुर। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने उड़ीसा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट का नया चीफ़ जस्टिस नियुक्त करने की सिफ़ारिश की है। जबकि पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के जज जस्टिस एस मुरलीधर उड़ीसा हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस होंगे। क़ॉलेजियम ने मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के कार्यवाहक चीफ़ जस्टिस संजय यादव का तबादला इलाहाबाद हाईकोर्ट में जज के तौर पर करने की सिफ़ारिश भी की है। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के एक और जज जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा का तबादला कर्नाटक हाईकोर्ट में करने की संस्तुति की गई है।

कॉलेजियम ने दिल्ली हाईकोर्ट की जज जस्टिस हिमा कोहली को तेलंगाना हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस नियुक्त करने की सिफारिश भी की है। इनके अलावा आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के चीफ़ जस्टिस जेके माहेश्वरी का सिक्किम हाईकोर्ट में और सिक्किम हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस एके गोस्वामी का तबादला आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट में चीफ़ जस्टिस के तौर पर किया गया है।

चीफ जस्टिस एसए बोबडे की अध्यक्षता वाले सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने इसके अलावा तेलंगाना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस जस्टिस आरएस चौहान का तबादला उत्तराखंड हाईकोर्ट के चीफ़ जस्टिस के तौर पर करने की सिफारिश भी की है। उत्तराखंड हाईकोर्ट के जज जस्टिस सुधांशु धूलिया को गुवाहाटी हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस नियुक्त करने का फ़ैसला भी क़ॉलेजियम ने किया है।

इसके अलावा कॉलेजियम ने कोलकाता हाईकोर्ट के जज जस्टिस संजीब बनर्जी को मद्रास हाईकोर्ट, इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज पंकज मित्तल को जम्मू एवं कश्मीर हाईकोर्ट और जम्मू एवं कश्मीर हाईकोर्ट के जज राजेश बिंदल का तबादला कलकत्ता, मद्रास हाईकोर्ट के जज विनीत कोठारी का गुजरात, कलकत्ता हाईकोर्ट के जज जोयमाल्या बागची का तबादला आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट में करने की सिफारिश की है।