कहां है MP के युवाओं की 50 लाख नौकरियां, कमल नाथ ने पूछा सीएम शिवराज से सवाल

कमल नाथ ने रामचरित मानस की चौपाई के ज़रिए सीएम पर बोला हमला, बोले जिसके राज में प्रजा दुखी होती है वह राजा नर्क का अधिकारी होती है

Publish: Feb 11, 2023, 07:13 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ मौजूदा सीएम शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोलने का एक मौका भी नहीं छोड़ रहे हैं। सीएम शिवराज पर उन्होंने जनता से झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए पूछा है कि आखिर प्रदेश के युवाओं की 50 लाख नौकरियां कहां हैं? 

कमल नाथ ने रामचरित मानस का हवाला देकर सीएम शिवराज पर निशाना साधा है। उन्होंने भगवान राम और लक्ष्मण के बीच हुई चर्चा का उदाहरण देते हुए बताया कि जिसके राज में प्रजा दुखी होती है वह राजा नर्क का अधिकारी होता है। कमल नाथ ने कहा कि प्रदेश की जनता शिवराज जी के झूठे वादों से परेशान और दुखी है। 

कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, श्रीरामचरितमानस में भगवान श्रीलक्ष्मण को समझाते हुए मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम ने कहा- जासु राज प्रिय प्रजा दुखारी। सो नृपु अवसि नरक अधिकारी।।शिवराज जी, समझदार को इशारा काफी होता है।

कमल नाथ ने हर वर्ग की परेशानी को सामने रखते हुए कहा, मध्यप्रदेश में किसान दुखी हैं, मध्यप्रदेश में जवान दुखी हैं, मध्यप्रदेश में नौजवान दुखी हैं, मध्यप्रदेश में माताएं-बहनें दुखी हैं, मध्यप्रदेश में दलित और आदिवासी दुखी हैं।उनके दुख का कारण आपका झूठ है। आपने उनसे झूठा वादा किया था: हम 50 लाख युवाओं को रोजगार के लिए तैयार करेंगे। कहां है वह तैयारी और कहां है वह रोजगार। जवाब दीजिए शिवराज जी।

दूसरी तरफ सीएम शिवराज इन सवालों के जवाब देने के बजाय उल्टा कमल नाथ की 15 महीनों की सरकार पर ही सवाल उठाते नज़र आ रहे हैं। मध्य प्रदेश में बीजेपी अपने गुणगान के लिए विकास यात्रा निकाल रही है। लेकिन अधिकतर जगहों पर यह विकास यात्रा उल्टा बीजेपी पर ही भारी पड़ती नजर आ रही है।