मतदान पूरा होने से पहले ही बीजेपी ने मानी हार, कमल नाथ का सीएम के बयान पर पलटवार

सीएम शिवराज ने कांग्रेस के ऊपर आरोप लगाया था कि कांग्रेस के लोग जनता को डरा रहे हैं, अब कमल नाथ ने खुद सीएम के ऊपर पलटवार किया है

Publish: Oct 30, 2021, 04:45 PM IST

मतदान पूरा होने से पहले ही बीजेपी ने मानी हार, कमल नाथ का सीएम के बयान पर पलटवार

भोपाल। मध्य प्रदेश में जारी उपचुनाव के मतदान के बीच कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने आ गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने सीएम शिवराज के आरोपों पर पलटवार किया है। कमल नाथ ने कहा है कि मतदान समाप्त होने से पहले ही बीजेपी और सीएम ने अपनी हार स्वीकार कर ली है। 

पीसीसी चीफ ने कहा है कि शिवराज जी, पृथ्वीपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर दिया गया आप का बयान बता रहा है कि आपने मतदान समाप्ति के कुछ घंटों पूर्व ही अपनी हार स्वीकार कर ली है और हार की बौखलाहट में आपके द्वारा कांग्रेस पर झूठे व मनगढ़ंत आरोप लगाए गए हैं। कांग्रेस नेता ने सीएम के आरोपों को हास्यासपद करार देते हुए कहा कि कितना हास्यादपद  है कि केंद्र से लेकर प्रदेश में भाजपा की सरकार और मुख्यमंत्री शिवराज जी कांग्रेस के लोगों पर आरोप लगा रहे हैं कि वो मतदाताओं को डरा धमका रहे हैं ,हमारे पोलिंग एजेंटों को डरा धमका रहे हैं ,लोगों को वोट डालने से रोक रहे हैं, पैसे व शराब बांट रहे हैं। अधिकारी-कर्मचारियों को डरा-धमका रहे हैं?

कांग्रेस नेता ने सीएम का उनकी पार्टी की हकीकत से परिचय कराते हुए कहा कि शिवराज जी यह सब सच्चाई तो आपकी पार्टी की है ,यह सारे आरोप तो हम पिछले कई दिनों से आप की पार्टी पर लगा रहे हैं।पृथ्वीपुर सहित सभी चुनावी क्षेत्रों में आप की पार्टी के लोगों ने जमकर आचार संहिता व नियमों का मखौल उड़ाया,जमकर सरकारी मशीनरी व प्रशासन का दुरुपयोग किया,खूब पैसे बांटे,शराब बाटी,सामग्री बाटी,आचार संहिता में भी ख़ूब घोषणाए की, मतदाताओं को प्रलोभन देने का काम का काम किया, खुलकर आपके लोगों ने गुंडागर्दी की, क्षेत्र के कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं का दमन किया गया। उन्हें प्रताड़ित करने का काम किया ,इसके कई प्रमाण भी सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें ः खंडवा में जनता के बीच दिखी सरकार के खिलाफ नाराजगी, कई जगह लोगों ने किया वोटिंग का बहिष्कार

खुलेआम बूथ लूट रहे हैं भाजपा नेता 

कमल नाथ ने उपचुनावों के दौरान भाजपा नेताओं  पर ही गुंडागर्दी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ख़ुद पृथ्वीपुर क्षेत्र के भाजपा नेताओं के वीडियो सामने आए हैं, जिसमें वो खुलेआम बूथ लूटने,बूथ कैपचरिंग करने,चाहे कितने भी लोग मरे हर हाल में चुनाव जीतने,साथ नहीं देने वालों को झूठा अंदर कराने की और ऊपर के निर्देशों का हवाला देकर जीतने के लिये कुछ भी करने की बात कर रहे है और शिवराज जी आरोप हम पर लगा रहे है?जिन बूथों का शिवराज जी जिक्र कर रहे हैं,वहां भी भाजपा के लोग कांग्रेस पक्ष के मतदाताओं को सुबह से ही डरा-धमका रहे हैं,खुलेआम पैसे बांट रहे हैं।जिसका मौके पर मौजूद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने और मतदाताओं ने विरोध भी किया है।आज भी सभी चुनावी क्षेत्रों में भाजपा के लोगों ने जमकर फ़र्ज़ी मतदान किया है, मृतक लोगों के नाम पर वोट डाले गये है।

सच के साथ खड़ी है जनता 
कमल नाथ ने कहा कि चारो उपचुनाव क्षेत्रों में भाजपा के लोग इसी प्रकार के कृत्य कर रहे हैं लेकिन लोकतंत्र और प्रजातंत्र में जनता सबसे बड़ी ताकत होती है। लेकिन आज जनता सच के साथ खड़ी है,कांग्रेस के साथ खड़ी है और वह भाजपा को घर भेजना चाहती है।भाजपा कितने भी हथकंडे अपना लें ,कितना भी सत्ता का दुरुपयोग कर लें लेकिन जीत सच की होगी, जीत कांग्रेस की ही होगी। 

यह भी पढ़ें ः निर्भीक होकर सच्चाई का साथ दे जनता, कमल नाथ ने की मतदाताओं से अपील

दरअसल सीएम शिवराज ने कांग्रेस नेताओं के ऊपर चुनावी क्षेत्रों में गुंडागर्दी करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि कांग्रेस उपचुनाव में संभावित पराजय से बौखला गई है। चुनाव के पहले भी उन्होंने अनैतिक साधनों का इस्तेमाल किया, पैसे बांटे, गुंडागर्दी और दादागिरी की। विशेषकर पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र में मारपीट की जा रही है। अब कमल नाथ ने सीएम के दावों और आरोपों पर पलटवार कर दिया है।