कमल नाथ ने लोकायुक्त को बताया नकली, बीजेपी ने लगाया अचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

बीजेपी के एक प्रतिनिधमंडल ने इस सिलसिले में चुनाव आयोग से शिकायत की है, कमल नाथ ने पृथ्वीपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि बीजेपी सरकार की लोकायुक्त नकली है

Publish: Oct 19, 2021, 08:58 AM IST

कमल नाथ ने लोकायुक्त को बताया नकली, बीजेपी ने लगाया अचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

भोपाल। मध्य प्रदेश में आगामी उपचुनाव से पहले कांग्रेस की सभाओं में जनसैलाब को देख बीजेपी बैकफुट आ चुकी बीजेपी ने पूर्व सीएम कमल नाथ की शिकायत चुनाव आयोग से की है। बीजेपी ने पूर्व सीएम कमल नाथ पर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। बीजेपी का आरोप है कि पीसीसी चीफ ने अचार संहिता का उल्लंघन किया है। 

बीजेपी ने यह शिकायत कमल नाथ द्वारा लोकायुक्त के बारे में दिए गए बयान को लेकर की है। सोमवार को बीजेपी के चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक भूपेंद्र सिंह के प्रतिनिधत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने इस सिलसिले में चुनाव आयोग से शिकायत की। बीजेपी ने पूर्व सीएम के बयान को असंवैधानिक बताया है।

दरअसल हाल ही में कमल नाथ पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान कमल नाथ ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि प्रदेश में उनकी सरकार आने पर वे असली लोकायुक्त बनाएंगे। बीजेपी का लोकयुक्त नकली लोकायुक्त है। पूर्व सीएम द्वारा किए गए इस हमले को बीजेपी चुनावी मुद्दा बनाने का जतन कर रही है। 

मध्य प्रदेश में 30 अक्टूबर को चार सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इनमें खंडवा लोकसभा सीट के साथ साथ विधानसभा की तीन सीटें हैं। जिन तीन विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं, उनमें रैगांव, पृथ्वीपुर और जोबट की सीट हैं।