कमलनाथ ने चुनावी वादों की लगाई झड़ी, अब प्रत्येक ग्राम पंचायत में गौशाला निर्माण का किया ऐलान

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार द्वारा बंद की गई प्रत्येक ग्राम पंचायत में गौशाला निर्माण की योजना को मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही फिर बहाल किया जाएगा।

Updated: Dec 14, 2022, 03:21 PM IST

कमलनाथ ने चुनावी वादों की लगाई झड़ी, अब प्रत्येक ग्राम पंचायत में गौशाला निर्माण का किया ऐलान

भोपाल। हिमाचल प्रदेश के चुनाव परिणामों के बाद अब मध्य प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनावों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की उत्साह बढ़ गई है। एक ओर जहां सत्ताधारी भाजपा में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर संशय का माहौल है वहीं हिमाचल की जीत ने कांग्रेस को मध्यप्रदेश में विजयी मंत्र सा दे दिया है। नतीजतन पीसीसी चीफ कमलनाथ ने चुनावी वादों की झड़ी लगा दी है।

कमलनाथ ने बुधवार को ऐलान किया कि राज्य में कांग्रेस की सरकार आते ही ग्राम पंचायतों में गौशाला का निर्माण कराया जाएगा। पूर्व सीएम ने ट्वीट किया, 'शिवराज सरकार द्वारा बंद की गई प्रत्येक ग्राम पंचायत में गौशाला निर्माण की योजना को मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही फिर बहाल किया जाएगा।'

बता दें कि, इससे पहले 2018 के विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गौशाला निर्माण कराने का वादा किया था। इस वादे के जरिए कांग्रेस की सरकार भी बनी और प्रदेशभर में जोर-शोर से गौशाला निर्माण का कार्य शुरू हो गया। कमलनाथ सरकार ने गौवंशों के लिए चारे की रकम में भी वृद्धि की। इसी बीच सिंधिया की बगावत के कारण बीजेपी सत्ता में आ गई और शिवराज सरकार ने बिना समय गंवाए इस योजना को बंद कर दिया। 

अब पूर्व सीएम कमलनाथ ने एक बार फिर कहा है कि कांग्रेस सरकार आते ही राज्य के सभी ग्राम पंचायतों में गौशाला का निर्माण कराया जाएगा। इससे पहले कमलनाथ पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने, पुरानी पेंशन योजना बहाल करने, सभी किसानों का कर्ज माफ और 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली देने का वादा भी कर चुके हैं।