कमल नाथ ने बुलाई कांग्रेस के आदिवासी विधायकों की बैठक, आदिवासी ब्लॉक के पदाधिकारी भी होंगे शामिल

400 से अधिक नेता होंगे बैठक में शामिल, 24 नवंबर को भोपाल में बुलाई गई है बैठक, जनजातीय समुदाय से जुड़े कार्यक्रम के आयोजनों पर होगी चर्चा, पंचायत चुनावों पर होगी बातचीत

Publish: Nov 17, 2021, 05:11 AM IST

भोपाल। जबलपुर में जनजातीय दिवस के दिन बड़े आयोजन के बाद अब पीसीसी चीफ कमल नाथ ने भोपाल में आदिवासियों को लेकर एक बड़ी बैठक बुलाई है। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने 24 नवंबर को यह बैठक बुलाई है, जिसमें कांग्रेस के सभी आदिवासी विधायक शामिल होंगे। इसके साथ ही 89 आदिवासी ब्लॉक के पदाधिकारी भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे। 

भोपाल में होने वाली इस बैठक में करीब 400 से अधिक नेताओं के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनावों से पहले आदिवासियों को अपने पाले में करने के लिए पूरा ज़ोर लगा रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैठक में जनजातीय समुदाय से जुड़े कार्यक्रम के आयोजनों पर चर्चा हो सकती है। कांग्रेस पार्टी जनजातीय समुदाय को अपने साथ जोड़े रखने के लिए प्रदेश स्तर और स्थानीय स्तर पर कई कार्यक्रम आयोजित करा सकती है। जनजातीय समुदाय को लेकर होने वाली इस बैठक में जनजातीय समुदाय से जुड़े कार्यक्रमों के अलावा आगामी पंचायत चुनावों पर भी कांग्रेस पार्टी मंथन करेगी।

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ आदिवासी समुदाय के प्रति शिवराज सरकार के उदासीन रवैए को लेकर जमकर बरसे थे। कमल नाथ ने कहा था कि 18 वर्षों तक सत्ता में रहने के बाद भी शिवराज सरकार ने जनजातीय समुदाय के लिए कुछ नहीं किया। कमल नाथ ने कहा कि जब प्रदेश में उनकी सरकार आएगी तब उनकी सरकार आदिवासियों को प्राथमिकता देगी।