आज उज्जैन और शाजापुर में होगी किसान महापंचायत

उज्जैन के बड़नगर और शाजापुर के छतगांव चोंसल में किसान महापंचायत होगी

Updated: Mar 05, 2021, 04:46 AM IST

 

भोपाल/उज्जैन। केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में मध्यप्रदेश के अलग अलग हिस्सों में तीन दिवसीय किसान महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है। शुक्रवार को मध्यप्रदेश के उज्जैन और शाजापुर में किसान महापंचायत आयोजित की जाएगी। उज्जैन के बड़नगर और शाजापुर ज़िले के छतगांव में किसान महापंचायत का आयोजन होगा।

और पढ़ें: रतलाम और धार में हुई दिग्विजय सिंह की किसान महापंचायत, किसान नेता चढूनी भी हुए शामिल

आज उज्जैन और शाजापुर में होने वाली किसान महापंचायत में राजस्थान के किसान रंजीत सिंह राजू मुख्य वक्ता के तौर पर मौजूद होंगे। खुद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी इस महापंचायत में शामिल होंगे। उज्जैन में किसान महापंचायत सुबह 11 बजे से शुरू होगी। जबकि शाजापुर में किसान महापंचायत दोपहर दो बजे शुरू होगी। 

और पढ़ें: सीएम के इलाक़े में MSP न मिलने पर रो पड़ा किसान, कहा, अब ख़ुदकुशी के अलावा कोई रास्ता नहीं

प्रदेश में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की पहल पर इस गैर राजनीतिक किसान महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है। हालांकि इसकी खासियत यह है कि इसमें हर दल और समुदाय के लोग शामिल हो रहे हैं। इस आयोजन पूर्णतः गैर राजनीतिक है और कोई राजनीतिक दल का बैनर इसमें नहीं इस्तेमाल हो रहा है। 4 मार्च को रतलाम और धार से इस किसान महापंचायत की शुरूआत हुई, जिसमें यह निर्णय लिया गया कि दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में किसान संगठन प्रदेश के हर घर से एक मुट्ठी अनाज और पांच रुपए एकत्रित करेंगे।