CM शिवराज को इस बार AI तकनीक से लाड़ली बहनें बांधेंगी राखी, जमूरी मैदान में मनेगा भव्य रक्षाबंधन 

खास बात ये है कि इस बार AI  (artificial intelligence) के जरिए राखी बांधी जाएगी। एआई तकनीक के जरिए बहनें सीधे सीएम शिवराज को राखी बांधेंगी और इसकी तस्वीरें तुरंत ही उनके फोन पर भेज दी जाएंगी। 

Publish: Aug 26, 2023, 07:02 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में इस बार का आने वाला रक्षा बंधन त्योहार बेहद ख़ास होने वाले है। क्योंकि सीएम शिवराज सिंह चौहान भोपाल के जंबूरी मैदान में लाड़ली बहना सम्मेलन करने जा रहे हैं। और रक्षाबंधन से ठीक पहले 27 अगस्त को होने वाले इस सम्मेलन के दौरान सीएम शिवराज एक लाख बहनों से सीधे संवाद की तैयारी में है। 

 

जानकारी के मुताबिक इस दौरान वे लाड़ली बहना योजना की राशि में बढ़ोतरी का ऐलान हो सकता है। साथ ही कई बड़ी घोषणाएं इस दौरान की जा सकती हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान हर साल रक्षाबंधन के मौके पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन करते हैं। इस दौरान प्रदेशभर से महिलाएं उन्हें राखी बांधने के लिए आती हैं। खास बात ये है कि इस बार AI  (artificial intelligence) के जरिए राखी बांधी जाएगी। एआई तकनीक के जरिए बहनें सीधे सीएम शिवराज को राखी बांधेंगी और इसकी तस्वीरें तुरंत ही उनके फोन पर भेज दी जाएंगी। 


रक्षाबंधन के कार्यक्रम के लिए भोपाल के जंबूरी मैदान में भव्य आयोजन किया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को राखी बांधने के लिए कार्यक्रम स्थल पर कई काउंटर बनाए जा रहे हैं। काउंटर्स पर एआई तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिससे बहनें सीएम शिवराज को सीधे राखी बांध पाएंगी। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं आएंगी। महिलाओं को कार्यक्रम स्थल तक लाने की जिम्मेदारी कलेक्टर्स और महिला बाल विकास को सौंपी गई है। जानकारी के मुताबिक 10 जिलों से करीब 30 हजार बहनें भोपाल के जंबूरी मैदान पहुंचेंगी और कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी।