MP Budget Session: 22 फरवरी से शुरू होगा मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र

राज्यपाल के अभिभाषण से होगी सत्र की शुरुआत, 26 मार्च तक चलेगी कार्यवाही, इसी दौरान राज्य सरकार वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश करेगी

Updated: Jan 22, 2021, 03:57 PM IST

Photo Courtesy: India Today
Photo Courtesy: India Today

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की तारीखों का ऐलान हो गया है। विधानसभा सचिवालय द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक राज्य विधानसभा का बजट सत्र आगामी 22 फरवरी से शुरू होगा। वहीं सत्र की समाप्ति 26 मार्च 2020 को होगी। इसी सत्र के दौरान राज्य सरकार द्वारा वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश किया जाएगा।

राज्य के पंद्रहवीं विधानसभा के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष और  सभी समितियों के सभापति का चुनाव भी इस सत्र में होगा। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल की अनुमति के बाद विधानसभा सचिवालय ने शुक्रवार को सत्र की अधिसूचना जारी कर दी है। मध्‍य प्रदेश की पन्‍द्रहवीं विधान सभा का यह आठवां सत्र होगा।

विधान सभा के प्रमुख सचिव ए पी सिंह ने बताया कि विधानसभा के इस 33 दिवसीय सत्र के दौरान सदन की कुल 23 बैठकें होंगी। सत्र की शुरूआत राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से होगी। इस दौरान आगामी वित्त वर्ष 2021-2022 का बजट प्रस्‍तुत किया जाएगा, साथ ही शासकीय एवं अशासकीय कार्य संपादित किए जाएंगे।

शीतकालीन सत्र हुआ था स्थगित

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री बनने के बाद पिछले 10 महीनों में शिवराज सरकार ने अब तक सिर्फ एक दिन का सत्र बुलाया है। इसके पहले 28 दिसंबर से 30 दिसंबर तक तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र प्रस्तावित था। लेकिन बीजेपी सरकार ने कोरोना का हवाला देते हुए ठीक एक दिन पहले इस सत्र को स्थगित कर दिया था। इस दौरान कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि शिवराज सरकार कोरोना के बहाने जनता से जुड़े सवालों से बचना चाहती है।