भिण्ड: जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत, कांग्रेस नेता ने 10 लाख रुपए मुआवजे की मांग की

पूर्व मंत्री व कांग्रेस विधायक गोविंद सिंह ने दावा किया है कि लहार क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत हुई, प्रशासन ने किया इनकार

Publish: Apr 01, 2021, 09:24 AM IST

भिण्ड: जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत, कांग्रेस नेता ने 10 लाख रुपए मुआवजे की मांग की
Photo Courtesy: Patrika

भिण्ड। मध्यप्रदेश में एक बार फिर से जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत का मामला सामने आया है। पूर्व मंत्री व कांग्रेस विधायक ने दावा किया है कि भिण्ड जिले के लहार में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत हुई है। हालांकि, प्रशासन ने अबतक इस बात की पुष्टि नहीं कि है। 

कांग्रेस नेता गोविंद सिंह ने दावा किया है कि लहार क्षेत्र के ग्राम जेतपुरा गुणा निवासी हरेंद्र सिंह उर्फ डुग्गी लाल (45 वर्ष), अशोक उर्फ बड़े (50 वर्ष) की जहरीली शराब पीने से मौत हुई है। वहीं असनेट निवासी संजय सिंह (40 वर्ष), बल्लू काछी (35 वर्ष) और उत्तम तोमर जो मुरैना से असनेहट आए थे उनकी भी मौत शराब पीने से हुई है।

कांग्रेस नेता ने बताया है कि लहार से सटे उत्तर प्रदेश  निवासी मनोज शर्मा 42 बर्ष व कमल सिंह खगार की भी जहरीली शराब पीने से मृत्यु हो गई। लहार विधायक गोविन्द सिंह ने व्यापक पैमाने पर जहरीली शराब बेचने बालो पर कड़ी कार्रवाई व उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। साथ ही मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए का मुआवजा दिए जाने की शासन से मांग की है।

गोविंद सिंह के इस सनसनीखेज दावे के बाद मध्यप्रदेश में नकली शराब माफियाओं के खिलाफ हुए कथित कार्रवाई के दावों की पोल खुल गई है। मामले पर भिण्ड जिला प्रशासन की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। अध‍िकार‍ियों ने तो किसी भी मौत को अवैध शराब से होने से साफ तौर से इनकार किया है। 

लहार एसडीओपी अवनीश बंसल ने कहा, 'असनेहट गांव में मैं खुद जांच करने के लिए गया था। मुझे किसी ने नहीं बताया कि मौतें शराब पीने से हुई हैं। बीमार होने से मौत बताई गई हैं। जिनका पोस्टमार्टम हुआ है, उनकी रिपोर्ट देखी जाएगी। बता दें कि हाल के महीनों में मध्यप्रदेश में जहरीली शराब पीने से कई दर्जन लोगों की मौत हुई है।