युवक के गले में पट्टा डालने का मामला, आरोपियों के घर पर चला हथौड़ा, 14 दिन के लिए भेजे गए जेल

भोपाल में एक युवक के गले में पट्टा डालकर उसे कुत्ते की तरह बर्ताव करने पर मजबूर किया गया था। इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन ने आरोपियों के घरों का अवैध निर्माण तोड़ दिया है।

Updated: Jun 19, 2023, 07:52 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में युवक के साथ गुंडागर्दी करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। भोपाल जिला प्रशासन ने आरोपियों के घरों का अवैध निर्माण तोड़ दिया है। साथ ही आरोपियों के खिलाफ NSA के तहत कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी आरोपियों को 14 दिन के लिए जेल भी भेज दिया गया है।

दरअसल, कुछ लोगों ने बीते 9 मई को एक युवक के गले में फंदा डालकर उसे जानवरों की तरह घसीटा था। फिर फिल्मी स्टाइल में युवक से माफी मंगवाई थी। घटना का वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मामला भोपाल के टीला जमालपुरा थाना क्षेत्र का है। चूंकि, पीड़ित युवक हिंदू है और आरोपी मुस्लिम हैं, ऐसे में अब राजनीति में तेज हो गई है।

यह भी पढ़ें: उज्जैन में पीसीसी चीफ कमलनाथ की सुरक्षा में चूक, हेलीकॉप्टर की पंखुड़ी से टकराया झंडा

वीडियो सामने आने के बाद सोमवार को पुलिस ने 6 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया। इनमें से तीन आरोपी फैजान खान, समीर खान और साहिल उर्फ सलाउद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि आरोपियों पर NSA लगाया गया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों का जुलूस भी निकाला। साथ ही प्रशासन ने आरोपियों के घर का अतिक्रमण तोड़ने की कार्रवाई भी शुरू कर दी है।

मामले पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, 'हमने 24 घंटे में कार्रवाई करने की बात कही थी। 6 घंटे के अंदर आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए। थाना प्रभारी को लाइन अटैच कर दिया गया। ऐसी घृणित मानसिकता वाले लोग... ऐसी घृणित सोच को हम कुचलने का काम करेंगे। भोपाल में वो कार्रवाई हो, जो पूरे मध्य प्रदेश के लिए नजीर बने।'

यह भी पढ़ें: भाजपा याद रखे हमारी चक्की धीरे पीसती है, पर बारीक पीसती है, महिदपुर से गरजे कमलनाथ

इससे पहले कांग्रेस ने राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर गंभीर सवाल खड़े किए थे। कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने सोमवार सुबह कहा कि मध्य प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। MP में बड़बोली सरकार है। बड़ी-बड़ी और लंबी-लंबी बात करती है कि प्रदेश से गुंडों का सफाया कर दिया है, लेकिन माफियाओं का हौसला बुलंद है। BJP सरकार के पास ऐसी घटनाओं का कोई समाधान नहीं है।'