होनहार बच्चे बिगड़ रहे हैं, सीएम को गोली मारो कहने वाला शिक्षक गिरफ्तार

कोरोना महामारी का कहर कम होने के बाद भी स्कूल न खुलने से नाराज शिक्षक ने खोया आपा, सीएम शिवराज के लिए बोला अपशब्द, विभाग ने किया सस्पेंड

Updated: Jul 28, 2021, 12:14 AM IST

Photo Courtesy : HT
Photo Courtesy : HT

कुक्षी। मध्य प्रदेश के धार जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक व्यक्ति मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को गोली मारने की बात कर रहा है। बताया जा रहा है कि आरोपी एक शिक्षक है, जो महामारी का कहर कम होने के बावजूद स्कूल न खुलने के कारण भड़का हुआ है। इसी बात को लेकर उसने अपना आपा खो दिया और सीएम के लिए अपशब्द कहने लगा। वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षक को सस्पेंड कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

मामला धार जिले के कुक्षी का बताया जा रहा है। यहां बीते 20 जुलाई को कन्या विद्यालय के सभा ग्रह में जन शिक्षा केंद्र कुक्षी के शिक्षकों की शासकीय कार्यों की समीक्षा बैठक हो रही थी। इस दौरान BRC शिक्षक, जन शिक्षक और समस्त संकुल के शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित थे। बैठक के दौरान रोजा गांव के माध्यमिक स्कूल में पदस्थ शिक्षक गोविंद अलावा हंगामा करने लगे। राज्य में स्कूल नहीं खोले जाने के कारण गोविंद गुस्से से तमतमाए हुए थे। 

इस दौरान गोविंद अपना आपा खो बैठे और सीएम शिवराज से लेकर स्वतंत्रता सेनानियों तक को भला-बुरा कहने लगे। वायरल वीडियो में वह कहते दिख रहे हैं कि, 'सीएम को गोली मारो। हमारे होनहार बच्चों को बिगाड़ रहे हो। ये कैसे कानून बना रहे हो। स्कूल क्यों नहीं खुल रहे। अच्छे-अच्छे होनहार बच्चे आज बिगड़ रहे हैं। मैं उन्हें पढ़ाना चाहता हूं। जब कोरोना आएगा तो स्कूल बंद कर देंगे, अभी तो खोलने दो।' बताया जा रहा है कि आरोपी शिक्षक इस दौरान दारू के नशे में था।

घटना के वीडियो के वायरल होने के बाद जिला कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने ने सहायक आयुक्त को निर्देश दिया कि आरोपी को तत्काल सस्पेंड किया जाए। उधर बीजेपी नेताओं की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।