कोरोना: 20 से ज़्यादा मामले वाले 13 ज़िलों में सिनेमा हॉल बंद, अब सात ज़िलों में रहेगा संडे लॉकडाउन

भोपाल, जबलपुर और इंदौर के अलावा अब रतलाम, छिंदवाड़ा, खरगोन और बैतूल में भी संडे लॉकडाउन लगाया जाएगा

Publish: Mar 25, 2021, 03:08 AM IST

Photo Courtesy: Business Today
Photo Courtesy: Business Today

भोपाल। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सायरन बजवाने के बाद अब राज्य सरकार ने सतर्कता बरतने का निर्णय लिया है। शिवराज सरकार ने प्रदेश के सात जिलों में अब संडे लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही बीस से ज़्यादा मामले वालों ज़िलों में सिनेमा हॉल सहित स्विमिंग पूल, क्लब और रेस्टोरेंट बंद करने के आदेश दिए गए हैं। 

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण पिछले रविवार राजधानी भोपाल, जबलपुर और इंदौर में संडे लॉकडाउन लगाया गया था। इस मर्तबा यह लॉकडाउन सात जिलों में लगाया जाएगा। इन तीन जगहों के अलावा रतलाम, छिंदवाड़ा, खरगोन और बैतूल में संडे लॉकडाउन लगाया जाएगा। 

यह भी पढ़ेंभोपाल में कोरोना से मरने वाले 60 फीसदी लोग गैस पीड़ित

 इसके साथ ही प्रदेश के ऐसे ज़िले जहां बीस से ज़्यादा मामले सामने आए हैं, उन ज़िलों में सिनेमा हॉल बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। आगामी आदेश तक सिनेमा हॉल के अलावा क्लब, रेस्टोरेंट और स्विमिंग पूल भी बंद रहेंगे। इन ज़िलों में होली और शब ए बारात पर भी सार्वजनिक तौर पर रोक रहेगी। ये दिशानिर्देश कुल 13 ज़िलों में लागू रहेंगे, जिसमें भोपाल, इंदौर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, खरगोन, रतलाम, बैतूल, विदिशा, उज्जैन, सागर, बुरहानपुर, बड़वानी शामिल हैं। 

यह भी पढ़ेंशिवराज के कृषि मंत्री ने लगवाई वैक्सीन, किसानों को कोरोना नहीं होने का करते हैं दावा

मध्यप्रदेश में कोरोना के मामले बड़ी तेज़ी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1712 नए संक्रमित मिले हैं। इस लिहाज से प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दस हजार के पार कर गया है। बैतूल और खरगोन जैसी जगहों पर 50 से ज़्यादा मामले मिले हैं। बीते एक सप्ताह में भोपाल और इंदौर में तो कोरोना के मामले सौ फीसदी बढ़ गए हैं। हालांकि कोरोना के लगातार बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए एक बार फिर लॉकडाउन की चर्चा ज़रूर चल पड़ी है लेकिन फिलहाल लॉकडाउन लागू करने की संभवाना कम ही नजर आ रही है।