राजगढ़ में दबंगों ने दलित युवती के साथ किया गैंगरेप, दुष्कर्म से पहले परिजनों को पीट-पीटकर कर दिया था बेहोश

पीड़ित परिवार के सभी सदस्यों को घायल अवस्था में राजगढ़ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुष्कर्म पीड़िता उस भयावह रात की आपबीती सुनाते बेहोश हो जाती है।

Updated: May 07, 2023, 05:07 PM IST

राजगढ़। मध्य प्रदेश में अपराधियों के अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। राज्य में दलित-आदिवासियों के खिलाफ अत्याचार में लगातार वृद्धि हो रही है। राजगढ़ जिले में दलित परिवार के साथ अत्याचार का एक शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां दबंगों ने एक दलित युवती के घर में घुसकर गैंगरेप की कुकृत्य को अंजाम दिया। इससे पहले आरोपियों ने पीड़िता के मां-बाप और भाई को पीट पीटकर बेहोश कर दिया था। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने इस घटना की निंदा करते हुए आरोपियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग की है।

मामला राजगढ़ जिले के करनवास थाना क्षेत्र का है।
बताया जा रहा है कि पीड़िता के परिवार को कुछ सालों पहले पट्टे की जमीन मिली थी। इसी जमीन के पास दबंगों की जमीन है। इसे लेकर दोनों पक्षों के बीच में कुछ महीनों से विवाद चल रहा था। मामला कोर्ट में भी पहुंच गया था। इसी बात को लेकर गुरुवार की रात 10 बजे करीब 8 लोगों ने दलित परिवार के घर को घेर लिया। 

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में नौकरी छूटी तो छापने लगा नकली नोट, कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

आरोपियों ने पहले युवती के भाई, पिता और मां के साथ मारपीट की। वे युवती के मां-बाप और भाई को तबतक पीटते रहे जबतक सभी लोग बेहोश न हो गए। इसके बाद आठ में से पांच आरोपियों ने एक-एक कर युवती के साथ बलात्कार किया। पीड़ित युवती ने अपनी आप बीती सुनाते हुए कहा कि आरोपियों में से एक अरविंद के पास बंदूक भी थी, और कह रहा कि मार दूंगा आज यहीं पर, इसके बाद एक एक करके मेरे साथ पांच लोगो ने बलात्कार किया।

पीड़ित परिवार के सभी सदस्यों को घायल अवस्था में राजगढ़ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूरा दलित परिवार भर्ती है। दुष्कर्म पीड़िता उस भयावह रात की आपबीती सुनाते बेहोश हो जाती है। पीड़िता ने बताया कि आरोपियों ने पहले क्रेशर मशीन के बेल्ट से पीटकर उसे लहूलुहान कर दिया। इसके बाद एक के एक करते हुए पांच लोगों ने बलात्कार किया  पीड़िता के मुताबिक घर में घुसकर आरोपी अरविंद, दीपक, नागेंद्र, मेहरबान और बनवारी ने बारी बारी से रेप किया। वो कुल आठ लोग आए थे इसमें से पांच ने बलात्कार किया व अन्य तीन आरोपी दरवाजे पर खड़े थे। घटना के बाद जब युवती की मां को होश आया तो उन्होंने उसे कपड़े पहनाए।

वारदात के बाद जब पीड़ित परिवार थाने में शिकायत करने पहुंचा तो पुलिस ने घर में घुसकर छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया। पीड़ित परिवार ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। करनवास थाना प्रभारी अजय सिंह यादव ने बताया कि गुरुवार रात को एक अनुसूचित जाति की युवती के घर में कुछ लोगों ने घुसकर मारपीट की और युवती के कपड़े फाड़ दिए। घटना के बाद मैं मौके पर गया था। हमने तत्काल पीड़िता की शिकायत पर बयान लेकर 5 आरोपियों पर धारा 147,149, 456, 354, 294, 323, 506, 427 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में अरविंद, मेहरबान, दीपक, बनवारी नाम के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी देवेंद्र फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: दमोह में रैकवार समाज के नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, बाइक सवारों ने पहले चाकू मारे, फिर चला दी गोली

इस घटना को लेकर दलित समुदाय के लोगों में रोष है। मामले पर आजाद समाज पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुनील अस्तेय ने कहा कि, 'पूरे प्रदेश में दलित-आदिवासियों के साथ आपराधिक घटनाएं घटित हो रही हैं। प्रदेश में भय का वातावरण निर्मित हुआ है। पिछड़ी जातियों के लोगों के खिलाफ घटनाएं हो रही है। मगर सरकार और प्रशासन इन्हें न्याय दिलाने के लिए प्रयास नहीं कर रहा है। राजगढ़ में दलित परिवार की बेटी के साथ गैंग रेप की घटना और मारपीट झकझोर देने वाली है। आजाद समाज पार्टी और भीम आर्मी जल्द ही पीड़ितों के न्याय के लिए बड़ा आंदोलन करेगी।'