रीवा में आफत बनी बारिश, कच्चा मकान ढहने से 4 लोगों की मौत, 1 व्यक्ति की हालत गंभीर

मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश ने आफत मचा रखी है, भिंड में जेल की दीवार गिरने के बाद अब रीवा में कच्चा मकान ढहने से 4 लोगों की मौत हो गई है

Updated: Aug 01, 2021, 05:24 AM IST

Photo Courtesy: News18
Photo Courtesy: News18

रीवा। मध्य प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश ने आफत मचा रखी है। तेज बारिश की वजह से कच्चे व जर्जर मकानों के गिरने का खतरा पैदा हो गया है। कल ही भिंड जिले में जेल की दीवार गिरने की घटना के बाद आज रीवा जिले में कच्चा मकान ढहने की खबर है। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक कि हालत गंभीर है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार सुबह जिले के घुचियारी गांव में अचानक एक कच्चा मकान ढह गया। हादसे के वक़्त घर में पांच सदस्य थे। गांव के लोगों ने प्रशासन को इस बात की सूचना दी और बचाव कार्य में जूट गए। हालांकि, बताया जा रहा है कि सड़क न होने से प्रशासनिक मदद मिलने में परेशानियां आई। रीवा कलेक्टर इलैया राजा भी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने 4 मौतों की पुष्टि करते हुए बताया कि एक व्यक्ति घायल है।

यह भी पढ़ें: भिंड में 150 साल पुरानी जेल की बिल्डिंग गिरी, 22 कैदी गंभीर रूप से घायल, 8 की हालत नाजुक

स्थानीय लोगों के मुताबिक रीवा जिले में पिछले तीन दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है। जमकर हुई बरसात के कारण नदी-नाले उफान पर हैं।उधर, सतना जिले के बकिया बराज के 12 गेट खोले गए हैं, जिसका सीधा असर भी रीवा पर ही हुआ है। इसकी वजह से तराई क्षेत्रों में जलस्तर काफी बढ़ गया है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में रीवा जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।