भोपाल में मंत्रीपुत्र की गुंडागर्दी, मीडियाकर्मी के साथ की मारपीट, बीच बचाव में आए दंपत्ति को भी पीटा

घटना के बाद राज्यमंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल शाहपुरा थाने पहुंच गए और अपने रसूख के दम पर 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करवा दिया।

Updated: Mar 31, 2024, 09:17 AM IST

भोपाल। राजधानी भोपाल में मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य राज्यमंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल के बेटे अभिज्ञान नरेंद्र पटेल की गुंडागर्दी देखने को मिली है। मंत्रिपुत्र ने शनिवार रात एक मीडियाकर्मी के साथ मारपीट की। वहीं, बीच बचाव में आए एक रेस्तरां संचालक दंपत्ति को भी बेरहमी से पीटा। हद तो तब हो गई जब मंत्रीजी ने अपने बिगड़ैल पुत्र को फटकारने कि बजाए रसूख का इस्तेमाल कर चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करवा दिया।

मामला भोपाल के शाहपुरा थाने क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि राज्य मंत्री पटेल का बेटा अभिज्ञान पटेल अपने गुर्गों के साथ शनिवार रात त्रिलंगा इलाके में घूम रहा था। इस दौरान त्रिलंगा कालोनी स्थित माखनलाल विश्वविद्यालय के पुराने भवन के सामने उन्होंने एक न्यूज चैनल के पत्रकार विवेक सिंह कि बाइक में टक्कर मार दी। विवेक ने कार चालक से ठीक से गाड़ी चलाने की बात कही। इस पर कार सवार युवकों ने विवेक के साथ मारपीट करना शुरू कर दी। 

जान बचाने के लिए विवेक भागकर पास के एक रेस्टोरेंट में घुस गए तो आरोपी वहां भी आ धमके। यहां रेस्टोरेंट संचालक अलीशा और उसके पति सोनू मार्टिन ने विवेक को बचाने की कोशिश की, तो युवकों ने मार्टिन दंपती के साथ भी मारपीट शुरू कर दी। अलीशा का कहना है कि मुझ पर हमला होता देख पति डेनिस मार्टिन बचाव करने आए तो अभिज्ञान व साथियों ने उनके सिर में रॉड मार दी। मार्टिन गंभीर रूप से घायल हैं।

मारपीट के बाद विवेक और रेस्टोरेंट संचालक दंपती शाहपुरा थाने पहुंचे तो पीछे से अभिज्ञान भी वहां पहुंच गया। उसने थाने में महिला से अभद्रता की। पुलिस ने उसे समझने की कोशिश की तो पुलिसकर्मियों से भी उलझ गया। इतना ही नहीं उसने फ़ोन कर अपने मंत्री पिता को भी थाने बुला लिया। मंत्री शिवाजी पटेल के थाने पहुंचने के बाद पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने चार पुलिसकर्मियों को ही सस्पेंड कर दिया है।

इस मामले में रात करीब 1:25 बजे पहली FIR अलीशा की शिकायत पर अभिज्ञान पटेल और उसके अज्ञात साथियों के खिलाफ धारा 294,324, 506, 34 के तहत दर्ज की गई है। अभिज्ञान का कहना है कि रेस्टोरेंट संचालक दंपत्ति ने उनके साथ भी मारपीट की और उसके दो लोग घायल हैं। पुलिस का कहना है कि उनकी शिकायत पर भी कार्रवाई की जा रही है।