MP Assembly Monsoon session: विधायकों से मांगी 5 दिन पहले की कोरोना रिपोर्ट

MP Vidhan Sabha Session 2020: विधानसभा के प्रोटम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने 15 सितंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक, एमएलए की 5 दिन पहले की कोविड टेस्ट रिपोर्ट मांगी

Updated: Sep 15, 2020 01:29 AM IST

MP Assembly Monsoon session: विधायकों से मांगी 5 दिन पहले की कोरोना रिपोर्ट
Photo Courtesy: naidunia

भोपाल। विधानसभा सत्र के मद्देनजर प्रोटम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने 15 सितंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में 21 सितंबर से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र के संचालन को लेकर सभी दलों के नेताओं से चर्चा होगी। इस बैठक में सत्र के दौरान व्यवस्था समेत कई विषयों पर भी विचार विमर्श होगा। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के मद्देनजर विधानसभा में तैयारियां जारी हैं।

आगामी विधानसभा सत्र के दौरान सदन में प्रवेश करने से पहले विधायकों को अपनी कोरोना रिपोर्ट जमा करनी होगी। उसके बाद ही उन्हे विधानसभा में प्रवेश दिया जाएगा। इस बारे में विधानसभा सचिवालय की ओर से सभी जिलों के कलेक्टरों को चिट्टी भेजी गई है। जिसमें विधानसभा सत्र से 5 दिन पहले की कोविड टेस्ट रिपोर्ट विधायकों को भेजने की बात लिखी गई है। विधानसभा का तीन दिवसीय मानसून 21 सितंबर से 23 सितंबर तक होगा। 

गौरतलब है कि इस विधानसभा सत्र से बीजेपी और कांग्रेस के कई विधायक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति, तरुण भनोत, वन मंत्री विजय शाह समेत, विधायक ब्रम्हा भलावी और गोवर्धन दांगी कोविड 19 संक्रमित हो चुके हैं। अब तक विधानसभा के करीब 18 प्रतिशत सदस्य संक्रमित हो चुके हैं। विधानसभा के 203 सदस्यों में से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, प्रदेश के 10 मंत्री, 28 विधायक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। मंत्रियों में गोपाल भार्गव, अरविंद भदौरिया, प्रभुराम चौधरी, विश्वास सांरग समेत अन्य मंत्री कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं।

विधानसभा सत्र के मद्देनजर भोपाल कलेक्टर ने विधानसभा इलाके में 21 सितंबर से दो दिन के लिए धारा 144 लागू कर दी है। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। इस सत्र के दौरान विधान सभा में दर्शक दीर्घा में प्रवेश पर रोक रहेगी।